UP के पूर्व Deputy CM बोले- मेरी कर्मभूमि यूपी, लेकिन पूर्वजों की जमीन है राजस्थान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439773

UP के पूर्व Deputy CM बोले- मेरी कर्मभूमि यूपी, लेकिन पूर्वजों की जमीन है राजस्थान

Jaipur News: भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजस्थान से जुड़ाव के सवाल पर कहा कि उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि यूपी है, लेकिन उनके पूर्वजों की भूमि राजस्थान है. ऐसे में राजस्थान से उनका जुड़ाव है और वो यहां आते रहते हैं.

UP के पूर्व Deputy CM बोले- मेरी कर्मभूमि यूपी, लेकिन पूर्वजों की जमीन है राजस्थान

Jaipur: भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजस्थान बीजेपी में सीएम पद और नेताओं आपसी फूट होने से इनकार किया है. शर्मा ने कहा कि बीजेपी में प्रत्याशी नहीं, कमल का निशान चुनाव लड़ता है. कमल के अलावा किसी का अस्तित्व ही नहीं होता है. वहीं यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम ने दावा किया कि अगले विधानसभा चुाव में राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा. राजस्थान से जुड़ाव के सवाल पर दिनेश शर्मा ने कहा कि उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि यूपी है, लेकिन उनके पूर्वजों की भूमि राजस्थान है. ऐसे में राजस्थान से उनका जुड़ाव है और वो यहां आते रहते हैं.

यह भी पढ़ें - जयपुर एयरपोर्ट में 50 साल पुराने 594 पड़ों पर चल रही आरी, कॉलोनी में आम लोगों पर रोक

यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बिड़ला सभागार में आयोजित गौड़ ब्राह्मण राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने जयपुर आए. सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा कि बीजेपी में किसी प्रकार की फूट नहीं है. बीजेपी में प्रत्याशी नहीं, कमल का निशान चुनाव लड़ता है. कमल निशान के अलावा बीजेपी से किसी का अस्तित्व नहीं होता है. बीजेपी में पार्टी प्रत्याशी पहले घोषित हो जाता है, उसका नाम कमल का फूल है. धड़ेबाजी का यहां कोई स्थान नहीं है. बीजेपी समुद्र है जो पवित्र नदियों का समावेश है.

यूपी के डिप्टी सीएम ने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस का सूपडा साफ है, चाहे लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव. विधानसभा चुनाव में तो अब तक की सबसे बड़ी जीत का बड़ा रिकॉर्ड बीजेपी का बनेगा. सीएम के चेहरे को लेकर दिनेश शर्मा ने कहा कि बीजेपी में सिम्बल और आइडियोलॉजी ही सबकुछ है.

दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने सामान्य श्रेणी के लोगों के लिए दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है. समान्य वर्ग का व्यक्ति जिसको सहायता की आवश्यता है, उसे सहायता दी जा रही है. जिन राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं वहां आर्थिक आधार पर आरक्षण को लागू किया है. यूपी में तो इस पर बढचढ़कर काम हुआ है. राजस्थान से जुड़ाव पर दिनेश शर्मा ने कहा कि उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि यूपी है, लेकिन उनके पूर्वजों की भूमि राजस्थान है. ऐसे में राजस्थान से उनका जुड़ाव है और वो यहां आते रहते हैं.

Trending news