Fitness Tips: जॉन अब्राहम जैसी मस्कुलर बॉडी के लिए वर्कआउट के बाद ले ये डाइट..
Advertisement

Fitness Tips: जॉन अब्राहम जैसी मस्कुलर बॉडी के लिए वर्कआउट के बाद ले ये डाइट..

Fitness Tips: बॉलीवुड के हैंडसम हंक और मस्कुलर बॉडी वाले जॉन अब्राहम  की फिटनेस के लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी दिवाने हैं. अगर भी चाहत है जॉन जैसी फिट , हॉट और मस्कुलर बॉडी पाने की तो इस न्यू ईयर पर हम आपके लिए लेकर आये है ऐसा सुपरफूड चार्ट.

जॉन अब्राहम जैसी मस्कुलर बॉडी के लिए वर्कआउट

Fitness Tips: बॉलीवुड के हैंडसम हंक और मस्कुलर बॉडी वाले जॉन अब्राहम  की फिटनेस के लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी कायल हैं. जॉन जब से इंडस्ट्री में आये है तब से फिटनेस के मामले में अब तक लोगों की पहली पसंद है. हर लड़की इच्छा होती है की उसका मेल फ्रेंड जॉन जैसा हो और हर लड़के की ख्वाहिश होती है की उनकी भी बॉडी जॉन अब्राहम जैसी हो. अगर भी चाहत है जॉन जैसी फिट , हॉट और मस्कुलर बॉडी पाने की तो इस न्यू ईयर पर हम आपके लिए लेकर आये है ऐसा सुपरफूड चार्ट जो आपके मसल्स रिकवरी में बनेगा आपका साथी और आपको देगा इस नए साल में जॉन जैसी फिटनेस.

केला 

केला एक ऐसा फल है जो सभी को आसानी से कही भी उपलब्ध हो जाता है, केले की पौष्टिकता के बारे में आपको ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है क्युकी सभी जानते है की केले में पौटेशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है. साथ ही इसमें फाइबर, फोलेट और विटामिन सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो मांसपेशियों की रिकवरी समेत शरीर के लिए कई तरह से फायदेमंद हैं.

पालक

वर्कआउट के बाद अगर आप पालक खाते हैं या पालक का जूस पीते है तो यह आपके लिए बाहत लाभदायक है, एक कप पालक में लगभग 5 ग्राम प्रोटीन पाया जाता है , साथ ही पालक में आइरन बहरपुर मात्रा में होता है जो शरीर में लोहतत्व की कमी को तेजी से पूरा करता है. इसके साथ ही पालक में विटामिन ए, बी और सी जैसे एंटी इन्फ्लेमेटरी विटामिन होते हैं, जो मसल्स की रिकवरी करके आपके देते है मस्कुलर बॉडी.

तरबूज

तरबूज को पानी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. अक्सर अभी फिटनेस एक्सपर्ट भरपूर तरबूज खाने की सलाह देते हैं.  जब भी आप वर्कआउट करते है शरीर से पसीना निकलता है, जिसके चलते पानी की कमी होने लगती है. वर्कआउट के बाद बाद शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए तरबूज का सेवन सबसे सही माना जाता है . तरबूज में कई विटामिन और मिनरल्स भी पाएं जाते हैं जो ब्रेक हुई मसल्स रिकवर करने का काम करते हैं. 

विटामिन सी से भरपूर फल

संतरा, मौसम्बी, कीवी अंगूर जैसे खट्टे फल विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स होते हैं. खट्टे फल मांसपेशियों की सूजन को कम करते हैं और हड्डियों को मजबूत बनाते है. आप चेन तो इन्हे ऐसे ही खा सकते है या जूस बनाकर पी सकते हैं.  

मछली

अगर आपको नॉनवेज खाने में कोई एतराज नहीं है तो आप मसल्स की रिकवरी के लिए मछली का सेवन कर सकते हैं. मछली में ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत ज्यादा मात्रा में पाया जाता हैं. जो मसल्स की सूजन कम करते हुए और इन्हें  रिकवर करने में मदद करता है. इसके साथ ही आप फिश राईस भी खा सकते है जो आपकी हड्डियों को मजबूती प्रदान करता है. 

यह भी पढ़ें - Mandira Bedi Fitness: अगर आप भी चाहते है मंदिरा बेदी जैसी फिटनेस तो ट्राई करें ये 4 एक्सरसाइज
 

Trending news