राजस्थान की हज यात्रियों की पहली फ्लाइट 12 जून को होगी रवाना, इन निसमों का करना होगा पालन
Advertisement

राजस्थान की हज यात्रियों की पहली फ्लाइट 12 जून को होगी रवाना, इन निसमों का करना होगा पालन

 हज यात्रियों की उड़ान का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. राजस्थान की बात की जाए तो राजस्थान की हज यात्रियों की पहली फ्लाइट 12 जून को रवाना होगी. बड़ी बात यह है कि यह फ्लाइट इस बार राजधानी जयपुर से नहीं होकर दिल्ली से फ्लाइट रवाना होगी.

राजस्थान की हज यात्रियों की पहली फ्लाइट 12 जून को होगी रवाना

Jaipur: हज यात्रियों की उड़ान का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. राजस्थान की बात की जाए तो राजस्थान की हज यात्रियों की पहली फ्लाइट 12 जून को रवाना होगी. बड़ी बात यह है कि यह फ्लाइट इस बार राजधानी जयपुर से नहीं होकर दिल्ली से फ्लाइट रवाना होगी. इस पहली फ्लाइट में 410 हज यात्रियों को शामिल किया गया है. वहीं दूसरी फ्लाइट 13 जून को रवाना होगी, इसमें भी 410 यात्री शामिल है. वही 14 जून को 2 फ्लाइट रवाना होगी जिसमें 820 हज यात्रियों को शामिल किया गया है. 

वहीं 15 जून को एक फ्लाइट में 410 और 16 जून को एक फ्लाइट में सबसे कम 139 हज यात्री हज के लिए रवाना होंगे. वहीं, तमाम लोगों को 3 दिन पहले दिल्ली हज कमेटी में अपनी रिपोर्टिंग देनी होगी. हज यात्रियों को पहले कोविड टेस्ट किया जाएगा. कोविड टेस्ट के बाद पेमेंट चेक और किसी तरह की कोई कमी है तो उस कमी को यहां पर दूर किया जाएगा. अगर जांच नेगेटिव आती है तो उसको पासपोर्ट सुपुर्द कर दिए जाएंगे. यदि किसी हाजी की जांच पॉजिटिव आ जाती है तो उसके कवर नंबर में जिन जिन लोगों को शामिल किया गया है उन सभी को रोक लिया जाएगा. 

ऐसे में राजस्थान हज कमेटी के चेयरमैन अमीन कागजी भी इस बात की घोषणा कर चुके हैं इस बार जयपुर से फ्लाइट नहीं होने से हाजियों को परेशानी का सामना तो करना पड़ सकता है. वहीं, मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों ने केंद्रीय हज कमेटी के इस फैसले का कड़ा विरोध जताया है कि जयपुर से फ्लाइट होती तो हाजियों को इस तरह से परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. हाजियों को कहना कि भीषण गर्मी है दूसरी ओर सभी हाजियों को 3 दिन पहले दिल्ली बुलाया जा रहा है जो कि परेशान करने वाला है. राजस्थान के हाजियों को परेशानी आ रही है. वहीं कोई सुनने वाला नहीं है राजस्थान हज कमेटी के चेयरमैन अमीन कागजी उदयपुर में बाड़ेबंदी में कैद हैं. 

यह भी पढ़ें- जयपुर में दुकानदार करता था ये गलत काम, पुलिस ने छापा मारकर किया पर्दाफाश 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news