शर्मनाक! लंपी बीमारी पर निगम की लापरवाही, 24 घंटे तक सड़क किनारे पड़ा रहा गाय का शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348083

शर्मनाक! लंपी बीमारी पर निगम की लापरवाही, 24 घंटे तक सड़क किनारे पड़ा रहा गाय का शव

जयपुर जिले के सिरसी रोड पर गाय के शव के साथ लापरवाही का मामला सामने आया है. सिरसी रोड के वार्ड न0 48 के तीजा नगर में लंपी रोग से मरी एक गाय के शव को जयपुर ग्रेटर नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते की घंटो सड़क पर पड़ा रहा. 

शर्मनाक! लंपी बीमारी पर निगम की लापरवाही,  24 घंटे तक सड़क किनारे पड़ा रहा गाय का शव

Bagru:  जयपुर जिले के सिरसी रोड पर गाय के शव के साथ लापरवाही का मामला सामने आया है. सिरसी रोड के वार्ड न0 48 के तीजा नगर में लंपी रोग से मरी एक गाय के शव को जयपुर ग्रेटर नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते की घंटो सड़क पर पड़ा रहा. अधिकारियों को इसी सूचना देने के बाद भी उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया. 

इस बारे में भाजपा नेता शक्तिसिंह मानपुरा में बताया कि रविवार की सुबह एक गाय  की लंपी बीमारी से मृत्यु हो गई थी. स्थानीय लोगों ने मृत गाय को जल्दी उठवाने की सूचना वार्ड पार्षद कुमकुम शक्तावत को दी, जिस पर पार्षद  ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम के अधिकारियों को इसको तुरंत करने के निर्देश दिए. लेकर निगम के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेगी और  काफी देर बाद भी कोई नहीं आया. जिसपर दुबारा फोन कर सूचना दी गई, लेकिन अधिकारी और कर्मचारी सूचना को अनसुना करते रहे.

सुबह से पड़ा रहा शव
 सुबह से लेकर रात 12 बजे तक मृत गाय के शव को उठाने के लिए संबंधित अधिकारियों को बार बार शिकायत करने के बावजूद कर्माचारियों ने लापरवाही दिखाते हुए इस पर ध्यान नहीं दिया. साथ ही इसके लिए हर स्तर के सभी छोटे बड़े अधिकारियों को फोन भी किया गया तब भी नगर निगम प्रशासन में स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों की कोई सुनवाई नहीं हुई. 

आधी रात बीत जाने के बाद भी मृत गाय को  सड़क के किनारे से नहीं उठाया गया तो स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि शक्तिसिंह मानपुरा जनता के साथ सड़क पर उतरे और निगम प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाकर आक्रोश जताया. 

साथ ही नगर निगम प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर 30 मिनट के अंदर ससम्मान गाय माता का शव नहीं उठाया गया, तो वे स्थानीय लोगों के साथ मृत गाय को ट्रैक्टर ट्रॉली में डालकर लायेंगे और नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय के मुख्य गेट पर धरना देंगे, इस चेतावनी के बाद नगर निगम प्रशासन की नींद खुली और करीब 30 से 40 मिनट में निगम के कर्मचारी मृत गाय को उठकर ले गए, तब जाकर समस्या का समाधान हुआ.

वहीं दूसरी तरफ वार्ड 48 की पार्षद कुमकुम शक्तावत ने निगम प्रशासन पर इस बारें में  मनमानी करने और जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को नजर अंदाज करने का आरोप लगाया और कहा कि नगर निगम में किसी भी जनप्रतिनिधि की कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

रात 12 बजे तक पार्षद प्रतिनिधि शक्तिसिंह मानपुरा के साथ अमित शर्मा, अजय सिंह चौहान, वीरेंद्र सिंह चावरा, रेखा शर्मा, सरोज कुमारी, पूरण चंद आर्य, अनिल यादव, पवन कुमार, श्रीधर जांगिड़ सहित कई कॉलोनीवासी मौके पर मौजूद रहे.
Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल 

हैंडसम IAS अतहर आमिर ने होने वाली दुल्हनिया महरीन संग काटा केक, लोग बोले- सो रोमांटिक

Trending news