Mahashvaratri 2024: महाशिवरात्रि पर राजस्थान में शिव भक्ती की गूंज, सुख-समृद्धि की होगी बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2146604

Mahashvaratri 2024: महाशिवरात्रि पर राजस्थान में शिव भक्ती की गूंज, सुख-समृद्धि की होगी बढ़ोतरी

Mahashvaratri 2024: शिव भक्तों के लिए आज का दिन काफी अहम है, क्योंकि आज महाशिवरात्रि है, जहां देखें वहीं शिव उत्सव की गूंज हैं, राजस्थान में सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की कतारे देखने को मिली हैं.जानकारों की मानें तो इस बार 300 सालों बाद दुर्लभ संयोग बना है.

 

राजस्थान के मंदिरों में शिव भक्ती की रही गूंज.

Mahashvaratri 2024: आज महाशिवरात्रि है,राजस्थान के सभी जिलों में सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली.भगवान शिव के उपासकों के लिए ये दिन कई मायनों में खास है.महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर उपवास, भगवान शिव की पूजा-पाठ करने से इच्छित फल मिलता है. 

 जानकारी के मुताबिक, पूरे 300 सालों बाद आज महाशिवरात्रि पर विशेष संयोग बन रहे हैं. ज्योतिष मान्यताओं के मुताबिक, आज से चार राशियों की किस्मत खुलने जा रही है, जिससे कि उनकी जिंदगी में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होगी. हिंदू कैलेंडर के मुताबिक, फाल्गुन महीने की कृष्ण चतुर्दशी को महाशिवरात्रि मनाई जाती है. 

घर परिवार में अच्छा तालमेल रहेगा

8 मार्च को पड़ने वाली महाशिवरात्रि मेष राशि के लिए बेहद ही फलदाई साबित हो सकती है. इस राशि के जातकों को नौकरी-करियर में तरक्की मिलेगी. उनके व्यवहार और योग्यता से लोग इंप्रेस होंगे. मेष राशि के व्यापारी तगड़ा मुनाफा कमाएंगे. उनकी आर्थिक स्थिति पहले से और मजबूत होगी. कमाई के नए स्रोत बनेंगे. घर परिवार में अच्छा तालमेल रहेगा. 

महाशिवरात्रि से काया पलट होने जा रही है

इस बार यह 8 मार्च को पड़ रही है. ज्योतिष के अनुसार, श्रवण नक्षत्र के बाद शिवयोग, धनिष्ठा नक्षत्र, गर-तरण, मकर, कुंभ राशि भी चंद्रमा की साक्षी होगी यानी की कुंभ राशि में सूर्य शनि बुध का युद्ध संबंध बनेगा. ऐसे योग 300 सालों में एक या फिर दो ही बार बनते हैं. कहा जा रहा है कि इस महाशिवरात्रि से इन चार राशियों की काया पलट होने जा रही है. तो कौन सी जातकों की राशि ,है चलिए बताते हैं- 

 पदोन्नति और वेतन वृद्धि दोनों के ही प्रबल योग 

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह महाशिवरात्रि बहुत ही शुभ होने जा रही है. मिथुन राशि के जातकों को सुख सुविधा मिलेगी और उनकी समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. इनका पारिवारिक जीवन सुखमय गुजरेगा. नौकरी में नए ऑफर की भरमार लगेगी. मिथुन राशि के पदोन्नति और वेतन वृद्धि दोनों के ही प्रबल योग नजर आ रहे हैं. 

इस महाशिवरात्रि सिंह राशि वालों की किस्मत पलटने वाली है. इनके संबंध मजबूत होंगे. नौकरी-व्यापार कर रहे जातकों को हर कदम पर तरक्की मिलेगी. सिंह राशि के जातक अपनी बुद्धि के बल पर सफलता हासिल करेंगे. इनको पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट आज! सचिन पायलट,हरीश चौधरी समेत ये दिग्गज उतरेंगे चुनावी मैदान पर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news