राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन, छात्राओं के साथ हो रही घटनाओं का किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209973

राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन, छात्राओं के साथ हो रही घटनाओं का किया विरोध

3 जून को महारानी कॉलेज के बाहर छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ और युवक द्वारा कार में बैठकर की गई अश्लील हरकत के विरोध में आज राजस्थान विश्व विद्यालय में छात्र संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया.

राजस्थान विश्व विद्यालय में छात्र संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया.

Jaipur: 3 जून को महारानी कॉलेज के बाहर छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ और युवक द्वारा कार में बैठकर की गई अश्लील हरकत के विरोध में आज राजस्थान विश्व विद्यालय में छात्र संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. यूनिवर्सिटी गेट से कुलपति सचिवालय तक रैली निकालकर विद्यार्थियों ने कुलपति सचिवालय का घेराव कर छात्राओँ की पुख्ता सुरक्षा के कदम उठाने की मांग की. साथ ही दोषी युवक और अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की. इसके साथ ही महारानी कॉलेज सहित राजस्थान विश्व विद्यालय में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही महिला कांस्टेबलों की नियुक्ति और महिला सुरक्षा गार्डों की नियुक्ति की मांग की.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में टारगेट किलिंग पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, कहा-दे रहे हैं मुंह तोड़ जवाब

एबीवीपी राष्ट्रीय मंत्री होश्यार मीणा ने बताया कि "प्रदेश में छात्राओं और महिलाओं के साथ घटनाएं बढ़ती जा रही है. महारानी कॉलेज के साथ ही राविवि कैम्पस में भी ऐसी घटनाएं सामने आ रही है, लेकिन छात्राओं की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. इसलिए जल्द से जल्द छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही महारानी कॉलेज और राजस्थान यूनिवर्सिटी कैम्पस में महिला कांस्टेबल और महिला सुरक्षा गार्डों की नियुक्ति की जाए."

छात्र नेता निर्मल चौधरी ने बताया कि "छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कई बार राविवि प्रशासन को अवगत करवाया गया, लेकिन राविवि प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया. जिसका नतीजा है की तीन दिन पहले महारानी कॉलेज में इतनी बड़ी घटना घटित हुई. साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा इस पूरे मामले में लापरवाही बरतते हुए सिर्फ धारा 151 में मामला दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया. इसलिए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए और आरोपी युवक को भी सख्त से सख्त सजा दी जाए."

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news