RJAS को कोर्ट कर्मचारी के सुसाइड मामले में एपीओ करने की मांग, कोर्ट कर्मचारियों ने की CBI जांच की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1438421

RJAS को कोर्ट कर्मचारी के सुसाइड मामले में एपीओ करने की मांग, कोर्ट कर्मचारियों ने की CBI जांच की मांग

Jaipur News: न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर कोर्ट कर्मचारी के कथित आत्महत्या करने के मामले में न्यायिक कर्मचारियों RJAS को एपीओ करने की मांग की जा रही है. क्योंकि कोर्ट करम्चारियों का मानना है कि आरजेएस प्रभावशाली पद पर रहते हुए जांच प्रभावित कर सकते है. 

RJAS को कोर्ट कर्मचारी के सुसाइड मामले में एपीओ करने की मांग, कोर्ट कर्मचारियों ने की CBI जांच की मांग

Jaipur News: न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर कोर्ट कर्मचारी के कथित आत्महत्या करने के मामले में न्यायिक कर्मचारियों ने आरजेएस कृष्ण स्वरूप चलाना को एपीओ करने की मांग की है. कर्मचारी संगठन इसे हत्या बताते हुए प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग भी कर रहे हैं. दूसरी ओर कर्मचारी संगठन से वार्ता के बाद हाईकोर्ट प्रशासन ने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर त्वरित कार्रवाई करने को कहा है. 

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा

गौरतलब है कि जयसिंहपुरा खोर निवासी सुभाष मेहरा कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में तैनात था. वह न्यायिक अधिकारी के घर कोर्ट की फाइल लेकर आता था और कई बार देर होने पर छत पर बने कमरे में रुकता था. बीते बुधवार को भी वह लेट होने के कारण वह न्यायिक अधिकारी के घर रुक गया था. वहीं, सुबह जब वह काफी देर तक नीचे नहीं आया तो वारदात की जानकारी मिली.
शुरूआती जांच में सामने आया की मृतक ने पहले सब्जी काटने वाले चाकू से शरीर पर वार किए थे और बाद में पेंट में डालने वाले थिनर को शरीर पर डालकर आत्मदाह कर ली.

वहीं, राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ ने इसे हत्या का मामला बताकर सीबीआई जांच की मांग की है. कर्मचारियों का यह भी कहना है कि न्यायिक अधिकारी को एपीओ भी किया जाए क्योंकि वे प्रभावशाली पद पर हैं और जांच भी प्रभावित कर सकते हैं. अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी संघ ने शनिवार को आयोजित लोक अदालत का भी बहिष्कार करने का निर्णय लिया था, लेकिन देर रात हाईकोर्ट प्रशासन के आश्वासन के बाद बहिष्कार का निर्णय वापस ले लिया गया.
Reporter: Mahesh Pareek

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप 

Trending news