CS सुधांश पंत ने औचक निरीक्षण पर कर्मचारियों ने की राहत की मांग, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2144120

CS सुधांश पंत ने औचक निरीक्षण पर कर्मचारियों ने की राहत की मांग, कही ये बात

Jaipur News: मुख्य सचिव सुधांश पंत पदभार ग्रहण करने के बाद लगातार औचक निरीक्षण कर रहे हैं. वहीं, इसको लेकर अब कुछ कर्मचारी संगठन मुख्य सचिव से थोड़ी राहत देने की मांग कर रहे हैं.

Jaipur News

Jaipur News: प्रदेश में आम जन को राहत मिले इसके लिए मुख्य सचिव सुधांश पंत पदभार ग्रहण करने के बाद से ही सरकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इस औचक निरीक्षण से आमजन के काम त्वरित गति से होना शुरू हो गए हैं और आमजन को राहत मिलने लगी है.

वहीं, प्रदेश की जनता भी मुख्य सचिव के इस कदम को सराहनीय बता रही है. कुछ कर्मचारी संगठन मुख्य सचिव से थोड़ी राहत देने की मांग कर रहे हैं. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि सरकार की ओर से कार्यालय के औचक निरीक्षण के नाम पर अनुपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों को बिना उचित कारण जाने कार्यवाही की जा रही है, जिससे कर्मचारियों में अविश्वास की भावना पैदा हो रही है. 

उन्होंने कर्मचारियों पर रोज नई पाबंदियां, वेतन विसंगतियों सहित अन्य व्यावहारिक समस्याओं को नाराजगी जताई. मुख्य सचिव द्वारा निरीक्षण करना उनकी गरिमा के अनुकूल नहीं है. यह काम प्रशासनिक सुधार विभाग और विभाग के अध्यक्ष और कार्यालय अध्यक्ष का काम होता है.

उन्होंने कहा जयपुर की सड़के और ट्रैफिक व्यवस्था दोनों ही बेहाल हैं, जिसके चलते कर्मचारी समय पर ऑफिस नहीं पहुंच रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश का हर सरकारी कर्मचारी सरकार की नीतियों को आम जनता तक पहुंचाने का काम कर रहा है. हम कभी भी यह नहीं चाहते कि हम समय पर ऑफिस नहीं पहुंचे लेकिन कभी-कभी ऑफिस आने में देरी हो जाती है और सरकार तुरंत एक्शन लेते हुए कार्यवाही कर रही है जो गलत है. 

यह भी पढ़ेंः Alwar News: पति ने पत्नी संग अपने 3 बच्चों का तकिया से घोट डाला गला, फिर अपनी मां से पास जाकर गया सो

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, बदल जाएगा मौसम का मिजाज

Trending news