Crack Heel Cream: अब मिलेगी फटी एड़ियों से राहत,winter season में एक बार आजमा कर देखें
Advertisement

Crack Heel Cream: अब मिलेगी फटी एड़ियों से राहत,winter season में एक बार आजमा कर देखें

Crack Heel Cream: सर्दियों में त्वचा को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचता है. ठंड के कारण त्वचा अपनी नमी खोने लगती है. इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलता है पांव की एड़ियों पर. ऐसे में इस विंटर सीजन आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसी होम रेमेडी लेकर आये हैं.

होम रेमेडी

Crack Heel Cream: विंटर सीजन चल रहा है और आप सभी जानते हैं सर्दियों में त्वचा को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचता है. ठंड के कारण त्वचा अपनी नमी खोने लगती है और उसमे रूखापन आने लगता है. इस समय में सबसे ज्यादा असर देखने को मिलता है पांव की एड़ियों पर, क्योंकि आप चेहरे की त्वचा का तो ख्याल रख लेते हैं लेकिन, एड़ियों पर अक्सर ध्यान नहीं देते हैं. जिसके चलते एड़िया फटने लगती है और कभी कभी तो स्थति बहुत ज्यादा तकलीफ वाली हो जाती है जब एडियों की दर्दों में दर्द होने लगता है और खून निकलने लगता है. ऐसे में इस विंटर सीजन आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसी होम रेमेडी लेकर आये हैं जो आपको देगी सॉफ्ट एड़ियां.

आप सभी के घर में नारियल और सरसों का तेल  और इसी घरेलू नुस्खे को लगातो मिल ही जाता है.जो आपकी ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए बहुत प्रभावी है. आज हम आपको बताते है की कैसे आप इन तेलों के उपयोग से पा सकते है सॉफ्ट हील.

नारियल का तेल 

नारियल के तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी माइक्रोबियल गुण होते हैं, जो एड़ियों के दरारों और घावों को भरने में मदद  करता है. नारियल का तेल विंटर सीजन में नमी को बरक़रार रखता है. क्रैक हील रिपेयर के लिए सबसे पहले आपको चाहिए 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल और आधा टुकड़ा कच्ची हल्दी. उसके बाद नारियल के तेल को गर्म कर लीजिये. उसके बाद उसमे कच्ची हल्दी कद्दूकस करके मिला लीजिये. उसके बाद रात को पांव धोकर यह मिश्रण एड़ियों पर लगाए और मोजे पहनकर सो जाये आपको फर्क नजर आने लगेगा. 

सरसों का तेल ऐसे लगाएं

सरसों का तेल सदियों से भारतीय रसोई का हिस्सा रहा है जो खाने का स्वाद बढ़ने के साथ ही सेहत के लिए भी लाभदायक है.सरसों का तेल त्वचा के लिए स्वास्थ्यवर्धक होता है. आप सरसों के तेल को पैराफिन वैक्स, टी ट्री  आयल के साथ मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले सरसों के तेल को गर्म करके एक कटोरी में निकल लें. उसके बाद पैरफिन वैक्स को पिघलाकर सरसों के तेल में मिला लें. उसके बाद टी ट्री आयल डालकर अच्छे से एक सार कर लें. उसके बाद अपने पैरों को साफ़ करके यह मिश्रण एड़ियों की दरारों में लगाए. इससे आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा.

यह भी पढ़ें - New Year: न्यू ईयर पार्टी के लिए आप भी चुन सकती हैं सेलिब्रिटीज का फैशन फंडा
 

Trending news