Crack Heel Cream: सर्दियों में घर बैठे करें फटी एड़ियों का इलाज,ये क्रीम करेगी कमाल
Advertisement

Crack Heel Cream: सर्दियों में घर बैठे करें फटी एड़ियों का इलाज,ये क्रीम करेगी कमाल

Crack Heel Cream: विंटर सीजन शुरू होते ही सबसे बड़ी दिक्कत, फटी एड़ियां होती है. जो की बार बार आपको इरिटेट करती हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो हम आपको बताएंगे इससे छुटकारा पाने का कारगर तरीका वो आपके बजट में घर बैठे.

क्रैक हील क्रीम

Crack Heel Cream: विंटर सीजन शुरू होते ही जहां एक तरह गुलाबी ठण्ड का एहसास होता है तो दूसरी तरफ सबसे आम और तकलीफ देने वाली समस्या होती है क्रैक हील मतलन फटी एड़ियां.  सर्दियों में होने वाली सबसे बड़ी दिक्कत, फटी एड़ियां होती है. जो की बार बार आपको इरिटेट करती हैं. यह समस्या नजरअंदाज की जाए तो गंभीर रूप ले सकती हैं. सही समय पर यदि आप इन पर ध्यान नहीं देते है तो  एड़ियों में पड़ी दरारें  दर्द करने लगती है  और कभी कभी तो उसमे से खून  भी निकलने लगता हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो हम आपको बताएंगे इससे छुटकारा पाने का कारगर तरीका वो आपके बजट में घर बैठे.

क्रैक हील क्रीम (crack heel cream)बनाने की सामग्री 

पैराफिन मोम -1 चम्मच 
नारियल/बादाम/जोजोबा का तेल -1 चम्मच 
लैवेंडर एसेंशियल ऑयल  - 3-4 बूंद 

क्रीम बनाने की विधि 

 क्रैक हील क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले पैराफिन वैक्स को अच्छे से पिघला  दें. उसके बाद में इसके साथ ही नारियल तेल को भी गर्म कर लें.अब इसे एक छोटे से कंटेनर में डालकर उसमें नारियल का तेल मिलाकर अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद इसमें लैवेंडर ऑयल की बूंदें डालकर फिर एक बार मिलाएं और  2 से 4 मिनट के लिए सेट होने के लिए रख दें.इसके बाद अपने पैरों को धोकर और सुखाकर सोने से 1 घंटा पहले इस तैयार क्रीम को अपने क्रैक्स में लगाकर छोड़ दें.

क्रीम के फायदे 
इस क्रीम में मौजूद पैराफिन और नारियल का तेल आपके घावों पर काम करके उन्हें हील करने में मदद करेगा. इसके इस्तेमाल से आपको एड़ियों के फटने से होने वाले दर्द से राहत मिलेगी और जल्दी ही आपकी एड़ियां बनेंगी सॉफ्ट और सुन्दर.

hair fall solution : झड़ते बालों से है परेशान चाहते हैं रेखा जैसे घने बाल तो, घर बैठे करें मूंगफली प्रोटीन ट्रीटमेंट
 

Trending news