BJP सांसद ने राहुल गांधी को बताया देश की सुरक्षा के लिए खतरा, इन कारणों से रखी पासपोर्ट निरस्त करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2445443

BJP सांसद ने राहुल गांधी को बताया देश की सुरक्षा के लिए खतरा, इन कारणों से रखी पासपोर्ट निरस्त करने की मांग

Rajasthan Politics News: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिका तथा विदेशों भारत विरोधी बयानों को लेकर सियासत और बीजेपी नेताओं में आक्रोश सिलसिला जारी है. अब बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है. जोशी ने लिखा है कि राहुल के बयानों को देश और दु

jaipur news

Jaipur News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से बीजेपी सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने राहुल गांधी को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया. जोशी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर राहुल गांधी का पासपोर्ट निरस्त करने की मांग की. जोशी ने पत्र में राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयानों का उदाहरण देते हुए कहा कि वो देश विरोधी ताकतों के हाथों खेल रहे हैं.

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिका तथा विदेशों भारत विरोधी बयानों को लेकर सियासत और बीजेपी नेताओं में आक्रोश सिलसिला जारी है. अब बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है. जोशी ने लिखा है कि राहुल के बयानों को देश और दु

भारत के संदर्भ में विदेशी जमीन पर बयानबाजी के पहले नेता विपक्ष से अपेक्षा की जाती है कि वे कुछ बुनियादी तथ्यों को अपने ध्यान में रखें लेकिन राहुल जी ने स्वार्थवश अथवा विदेशी ताकतों के प्रभाव में देशहित को ताक पर रख दिया, इसके कई उदाहरण उनकी पिछली अमेरिका यात्रा में देखने को मिले हैं, जिनसे साबित होता है कि राहुल की मंशा देश में स्थिरता और अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने का है. जोशी ने पत्र में राहुल गांधी का पासपोर्ट निरस्त करने के लिए अपने तर्क दिए हैं.

इसलिए की सदस्यता निरस्त करने की मांग 

जोशी ने लोकसभा स्पीकर को लिख पत्र में राहुल गांधी के बयानों और उनसे पड़ने वाले असर को देखते हुए ये तर्क दिए हैं.

1- विदेशी धरती पर राहुल गांधी के दिए बयान किसी भी तरह से एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक के तौर पर सही नहीं हैं.

2 - राहुल गांधी के बयान राजनीतिक नहीं बल्कि विशुद्ध तौर पर देश विरोधी गतिविधियों के दायरे में आते हैं जो उनके आचरण को संदिग्ध बनाता है.

3- राहुल के बयानों से देश की आंतरिक स्थिरता और सीमाओं की सुरक्षा के अलावा अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर भी असर पड़ सकता है, क्योंकि वे नेता विपक्ष के पद का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

4 - दशकों तक आतंकवाद की मार झेल चुके सिख समुदाय को लेकर ये बयान देना कि भारत में उन्हें पगड़ी समेत अपने दूसरे पवित्र पहचानों की छूट नहीं है एक निकृष्टतम मिसाल है.इससे जाहिर है वे कनाडा और अमेरिका में खालिस्तानी अलगाववादियों के एजेंडे को मजबूत करना चाहते हैं .

5 - बतौर नेता विपक्ष राहुल अपने देश के उद्योगपतियों के नाम लेकर उनके खिलाफ मुहिम चला रहे हैं. क्या पूरी दुनिया में कोई एक भी ऐसी मिसाल है जब कोई पक्ष या विपक्ष का नेता दूसरे देश में जाकर अपने देश के उद्योगपतियों के खिलाफ बयानबाजी करता दिखा, आखिर राहुल जी के इस बयान के पीछे क्या मंशा है?

6- इतना ही नहीं विदेशी कंपनियां जो बिना सिर पैर के भारतीय कंपनियों को अपना निशाना बनाती है और बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान भी पहुंचा चुकी हैं राहुल उन कंपनियों या संस्थाओं से जुड़े लोगों के साथ बैठके करते हैं क्या ये देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुचाने की कोशिश नहीं मानी जाएगी.

7 - राहुल गांधी भारतीय समाज को बांटने की कोशिश कर उसकी एक विकृत तस्वीर पेश करते हैं.

8 - भारत बांग्लादेश संबंध हाल के दिनों में संवेदनशील दौर से गुजर रहे हैं और इस दौरान जब उनसे बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमलों को लेकर सवाल पूछे गए तो पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है.

9 - जबकि पिछले दिनों भारत सरकार इस मसले को बांग्लादेश के साथ उठा चुकी है, इससे स्पष्ट होता है कि राहुल एक तयशुदा एजेंडे पर चल रहे हैं जो भारत सरकार की अंतरराष्ट्रीय नीतियों के विपरीत है.

10 इस तरह के आधारहीन और देश की छवि को धूमिल करने वाले बयानों को अभिव्यक्ति की आजादी के दायरे में नहीं देखा जा सकता, ऐसे में ये जरुरी हो जाता है कि राहुल गांधी नेता विपक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद से इस्तीफा देना चाहिए.

11 - साथ ही अगर वे इन बातों के बावजूद नेता विपक्ष के पद पर बने रहना चाहते हैं तो उनका पासपोर्ट रद्द किया जाना चाहिए ताकि वे भविष्य में विदेश की जमीन का इस्तेमाल भारत विरोधी मुहिम अथवा एजेंडे चलाने के लिए नहीं कर सके, जो देश के भीतर के शांति सद्भाव और विदेश नीति के लिए एक गंभीर खतरा हो सकता है.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news