राजस्थान में हर दिन बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 31 दिन में आए 14 हजार 605 संक्रमित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330100

राजस्थान में हर दिन बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 31 दिन में आए 14 हजार 605 संक्रमित

राजस्थान में  कोरोना संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है. अगस्त माह के 31 दिनों में 14 हजार 605 कोरोना के पॉजिटिव केस राजस्थान में दर्ज किए गए हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान में इस साल अगस्त महीने में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है, जो चिंता का विषय है. अगस्त माह के 31 दिनों में 14 हजार 605 कोरोना के पॉजिटिव केस राजस्थान में दर्ज किये गये हैं. पूरे राजस्थान में अगर जिलेवार बात की जाए तो राजधानी जयपुर में रिकॉर्ड 31 दिनों में 4 हजार 786 कोरोना संक्रमित दर्ज किये गये हैं, अगस्त महीने में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है.

31 दिनों के अंदर राज्य में 47 कोरोना संक्रमितों की मौत स्वास्थ्य विभाग के आकंड़ों में दर्ज की गई हैं. इन बढ़ते हुए आंकड़ों पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगस्त माह में बारिश के चलते मौसमी बीमारियों और उससे जुड़े संक्रमण में बढ़ोतरी हुई थी, जिसके चलते अस्पतालों में खांसी-बुखार, झुकाम और सांस से जुड़ी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ी थी.

 जिसके चलते कोरोना के केसेज में भी अगस्त माह में बढ़ोतरी, देखते को मिली है. वहीं, राज्य में बूस्टर डोज की बात की जाए तो तय लक्ष्य की तुलना में राजस्थान में काफी सुस्त गति से बूस्टर डोज लोगों को लग रही है. इसे लेकर कोई खास एक्शन प्लान तैयार नहीं किया गया. 

ये भी पढ़ें- महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

बीसलपुर बांध से अब तक 16 साल का पानी बर्बाद, 16.60 करोड़ आबादी की बुझ सकती थी प्यास

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news