कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, तीन लाख का लोन होगा माफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1438419

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, तीन लाख का लोन होगा माफ

Jaipur News: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. कांग्रेस 11 वादों वालें इस घोषणापत्र में किसानों के तीन लाख का लोन माफ करने और पुराने पेंशन स्कीम को वापस लाने के वादे शामिल हैं. 

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, तीन लाख का लोन होगा माफ

Jaipur: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के लोग शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के बड़े पैमाने पर निजीकरण की अनुमति नहीं देंगे. साथ ही ये भी वादा किया कि गुजरात के लोगों के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- सब्जी बनाकर नहाने गया युवक बाथरूम से नहीं लौटा, दोस्त खिड़की से देख रह गया दंग

कांग्रेस पार्टी ने 11 वादों वालें इस घोषणापत्र में किसानों के तीन लाख का लोन माफ करने और पुराने पेंशन स्कीम को वापस लाने के वादे शामिल हैं. घोषणा पत्र में युवा, महिला, किसान, सबके लिए लोकलुभावन वादे किए हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी किए गए घोषणा पत्र में हर गुजराती के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बकाया बिजली बिल माफ करने का वादा किया गया है. विकलांग, विधवा, जरूरतमंद महिलाओं को प्रतिमाह दो हजार रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- पड़ोसी ने बड़ी बहन को खेत भेजा, फिर 5 साल की मासूम से किया रेप, मां खेत से लौटी तो..

घोषणापत्र जारी करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो ये घोषणापत्र सरकार की पहली कैबिनेट के दस्तावेज होगा. उन्होंने कहा कि जैसा कि राहुल गांधी ने कहा था कि घोषणापत्र लोगों से पूछ कर बनना चाहिए, हमने उनसे पूछा और 6 लाख से ज्यादा लोगों ने इसमें हिस्सा लिया. गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने हैं, 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. गुजरात में पिछले 27 सालों से बीजेपी सत्ता में है.

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा

Trending news