तिरंगे को राखी बांधकर कांग्रेस ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार, खाचरियावास-राठौड़ ने भाजपा पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1298869

तिरंगे को राखी बांधकर कांग्रेस ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार, खाचरियावास-राठौड़ ने भाजपा पर बोला हमला

कांग्रेस ने तिरंगे को राखी बांधकर रक्षा बंधन का त्योहार मनाया. इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और धर्मेद्र राठौड़ ने भाजपा पर हमला बोला.

तिरंगे को राखी बांधकर कांग्रेस ने मनाया रक्षा बंधन का त्योहार, खाचरियावास-राठौड़ ने भाजपा पर बोला हमला

Jaipur: आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर कांग्रेस की तिरंगा यात्रा जयपुर में आज भी जारी रही रक्षाबंधन होने के बावजूद आज बड़ी संख्या में NSUI और कांग्रेस के नेताओं ने न केवल तिरंगा यात्रा निकाली बल्कि तिरंगे को राखी बांधकर उसकी आन-बान-शान को बनाए रखने का वचन भी लिया. जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर तिरंगा यात्रा के प्रभारी राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने तिरंगे को राखी बांधकर यात्रा प्रारंभ की. यात्रा में राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास एनएसयूआई राजस्थान के अध्यक्ष अभिषेक चौधरी, राष्ट्रीय सचिव विनोद जाखड और राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष पूजा वर्मा सहित हजारों छात्रों ने तिरंगा यात्रा में भाग लिया.

धर्मेंद्र राठौड़ ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी तिरंगे के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेक रही है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तिरंगे का प्रोपेगेंडा कर आम जनता का ध्यान भुखमरी बेरोजगारी और महंगाई से भटका रही है. राठौड़ ने कहा कि भाजपा और उनके हिंदूवादी संगठनों ने कभी तिरंगे का सम्मान नहीं किया. वह हमेशा दुरंगा और भगवा झंडे पर आस्था रखते हैं. आज भाजपा की केंद्र सरकार तिरंगे के प्रति आस्था प्रकट कर अपनी मार्केटिंग कर रही है. 

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कि भाजपा शासित प्रदेशों में तिरंगे के नाम पर गरीबों पर अत्याचार कर रही है. गरीबों को तिरंगा खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है. तिरंगा नहीं खरीदने पर गरीब परिवार का राशन रोका जा रहा है. भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है. उन्होंने कहा कि नमक और आटे पर पहले अंग्रेजों ने और अब मोदी सरकार सरकार ने टेक्स लगाया. हम केंद्र सरकार से आग्रह करते है कि 15 अगस्त को आटा, नमक और दाल को जीएसटी से कर मुक्त कर गरीबों को राहत प्रदान करें.

एनएसयूआई राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि देश का तिरंगा हमारे सब के दिलों में हैं और हर हिंदुस्तानी की आन-बान-शान है. उन्होंने केंद्र सरकार पर तिरंगे के नाम पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news