बंटी खोखर के नाबालिग बच्चों के लिए महेन्द्र सोनी बने फरिश्ता, दोनों मासूम ने नाम कराई 5-5 लाख की फिक्सड डिपॉजिट
Advertisement

बंटी खोखर के नाबालिग बच्चों के लिए महेन्द्र सोनी बने फरिश्ता, दोनों मासूम ने नाम कराई 5-5 लाख की फिक्सड डिपॉजिट

नगर निगम ग्रेटर से कोई सीधा संबंध नहीं होने के बावजूद ग्रेटर नगर निगम आयुक्त महेन्द्र सोनी ने संवेदनशीलता दिखाते हुए उसके परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है. आयुक्त सोनी ने मृतक के दो बच्चों के नाम 5-5 लाख रुपए की एफडीआर करवाई.

नाबालिग बच्चों के नाम 5 लाख की एफडी.

Jaipur News: सांगानेर क्षेत्र में मुहाना मण्डी के आस-पास निजी क्षेत्र में सेफ्टी टैंक और अन्य सफाई कार्य करते हुए बंटी हरिजन की मौत हो गई. नगर निगम ग्रेटर से कोई सीधा संबंध नहीं होने के बावजूद ग्रेटर नगर निगम आयुक्त महेन्द्र सोनी ने संवेदनशीलता दिखाते हुए उसके परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है. आयुक्त सोनी ने मृतक के दो बच्चों के नाम 5-5 लाख रुपए की एफडीआर करवाई.

मुहाना थाना इलाके के देव नगर कॉलोनी में सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से अक्टूबर, 2019 में बंटी खोखर की मौत हो गई थी. प्रकरण सामने आया तो नगर निगम ग्रेटर की ओर से बंटी के पुत्र और पुत्री के नाम 5-5 लाख रुपए की दो एफडी कराई. दोनों बच्चे नाबालिग है, इसलिए एसडीएम सांगानेर में यह एफडी रहेगी और बच्चों के बालिग होने के बाद उन्हें यह पैसा मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Work From Home: 20 हजार महिलाओं को मिलेगा घर बैठे रोजगार, यहां कर सकती हैं आवेदन

वर्तमान में बच्चों का पालन-पोषण उनकी बूआ कर रही है. आयुक्त महेंद्र सोनी ने बताया कि दोनों बच्चों का कोई अभिभावक नहीं है. बूआ को अभिभावक की श्रेणी में नहीं माना जाता था. ऐसे में हमने कलेक्टर से रिक्वेस्ट की और उन्होंने एसडीएम के यहां एफडी रखने की अनुमति दे दी है. जिसके बाद यह एफडी कराई गई है. आपको बता दें कि अक्टूबर, 2019 में मुहाना थाना इलाके के देव नगर कॉलोनी में सीवर की सफाई करते समय दो मजदूरों का दम घुट गया था. इसमें बंटी खोखर की मौत हो गई थी, जबकि पप्पू कीर की तबियत खराब हो गई थी.

Trending news