सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर कलेक्टर उठाएं जरुरी कदम- CS ऊषा शर्मा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415067

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर कलेक्टर उठाएं जरुरी कदम- CS ऊषा शर्मा

बैठक में वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिव शिखर अग्रवाल ने बताया कि जुलाई से अब तक 19 हजार 550 निरीक्षणों के दौरान 25 लाख 42 हजार 570 रुपये के चालान किये गये.

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर कलेक्टर उठाएं जरुरी कदम- CS ऊषा शर्मा

Jaipur: मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने सचिवालय में सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन को लेकर चौथी बैठक ली. जिसमें उन्होंने निर्देश दिये कि जिन जिलों में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन पर प्रभावी कार्रवाई नहीं हो रही है, वहां के कलेक्टर इसके लिए जरूरी कदम उठाएं.

मुख्य सचिव ने कहा कि जुलाई महीने में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन पर प्रभावी कार्य किये गये थे. आगे भी इसी तरह से प्रभावी कदम उठाए जाएं. जिलों में व्यापारी संगठनों के साथ वर्कशॉप का आयोजन कर उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले दुश्परिणामों की जानकारी के साथ इसके विकल्पों की भी जानकारी दी जानी चाहिए.

बैठक में वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिव शिखर अग्रवाल ने बताया कि जुलाई से अब तक 19 हजार 550 निरीक्षणों के दौरान 25 लाख 42 हजार 570 रुपये के चालान किये गये. जिसमें 59 हजार 140 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त की गई है. इसके साथ ही राज्यभर में 19 मैन्यूफेक्चर यूनिटस के खिलाफ सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर कारवाई की गई.

सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए जन जागरण अभियान के तहत युवा संगठनों, एन.सी.सी., एन.एस.एस और स्कूल महाविद्यालयों के छात्रों द्वारा भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें..

1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं

बैलों से खींचकर निकाली जाती है घास भैरू की सवारी, गांव में नहीं आती कोई बीमारी

Trending news