राजस्थान में ठंड की दस्तक! कहीं गिरे ओले तो कही हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट
Advertisement

राजस्थान में ठंड की दस्तक! कहीं गिरे ओले तो कही हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के कई जिलों में मौसम में करवट ली है और मौसम सुहावना हो चला है. साथ ही हल्की ठंडक ने भी दस्तक दे दी है. जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और जयपुर में गरज के साथ जमकर बदरा बरसे.

राजस्थान में ठंड की दस्तक! कहीं गिरे ओले तो कही हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के कई जिलों में मौसम में करवट ली है और मौसम सुहावना हो चला है. साथ ही हल्की ठंडक ने भी दस्तक दे दी है. जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और जयपुर में गरज के साथ जमकर बदरा बरसे. वहीं जैसलमेर जिले में सोमवार को तेज हवाओं के बाद तेज बारिश देखने को मिली.

इसके साथ ही जैसलमेर के लोहटा,केरालिया, डेलासर और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि भी दर्ज की गई. तेज हवा हवाओं के चलते कई इलाकों में बिजली के खंभे भी उखड़ गए. जिससे बिजली सप्लाई ठप हो गई. वहीं जोधपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर में भी बारिश के साथ तेज हवाओं का दौरा जारी रहा.  मौसम विभाग ने मंगलवार को भी जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, श्रीगंगानगर, जयपुर समेत कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में हल्की से माध्यम वर्षा दर्ज की जा सकती है. जिससे तापमान लुढकेगा और ठंड बढ़ सकती है.

 

वहीं राजधानी जयपुर में सोमवार शाम छितराई बारिश हुई, जबकि अलवर और आसपास के जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी दर्ज की गई. जिसके चलते सर्द हवाओं के असर से मंगलवार सुबह लोगों को ठंड का हल्का एहसास हुआ. आगामी 24 घंटे मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, धौलपुर और करौली में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम स्तर के बारिश दर्ज हो सकती है. साथ ही प्रदेश के शेष जिलों में भी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़िए

पथरी होने पर इस पौधे का पत्ता करेगा जादुई असर,बचेगा ऑपरेशन का खर्चा! 

जानिए, कितनी है पाकिस्तान के पीएम की सैलरी, मिलती हैं ये धाकड़ सुविधाएं

Trending news