जयपुरवासियों को सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बसों के किराए में महिलाओं 50 फीसदी मिलेगी छूट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1711555

जयपुरवासियों को सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बसों के किराए में महिलाओं 50 फीसदी मिलेगी छूट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज जयपुर शहरवासियों को एक नई सौगात दी है. राजधानी जयपुर में केन्द्रीय बस स्टैंड सिंधीकैम्प पर नवनिर्मित टर्मिनल भवन का आज लोकार्पण किया गया. इस मौके पर सीएम ने महिला यात्रियों को किराए में 50 फीसदी छूट देने की बात कही है.

जयपुरवासियों को सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, बसों के किराए में महिलाओं 50 फीसदी मिलेगी छूट

CM announces discount bus fare on rajasthan roadways: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज जयपुर शहरवासियों को एक नई सौगात दी है. राजधानी जयपुर में केन्द्रीय बस स्टैंड सिंधीकैम्प पर नवनिर्मित टर्मिनल भवन का आज लोकार्पण किया गया. इस मौके पर सीएम ने महिला यात्रियों को किराए में 50 फीसदी छूट देने की बात कही है. कार्यक्रम में राज्य सरकार के आधा दर्जन मंत्री और विधायक मौजूद रहे. 

 सिंधीकैम्प पर नवनिर्मित टर्मिनल भवन का लोकार्पण

वर्ष 2012 में शुरू किए सिंधीकैम्प बस स्टैंड के नए टर्मिनल का आज लोकार्पण किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बस टर्मिनल का लोकार्पण किया. बस टर्मिनल का निर्माण करीब 28 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. तीन मंजिला बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं जुटाई गई हैं. इस मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार हमेशा से विकास की पक्षधर रही है. हम जो भी कार्य शुरू करते हैं, सरकार बदलने पर भाजपा उसे बंद कर देती है.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर साधा निशाना

वर्ष 2012 में इस बस स्टैंड के निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपए दिए थे, लेकिन भाजपा सरकार आने पर निर्माण को बंद कर दिया गया. हाउसिंग बोर्ड, रोडवेज को बंद करने की तैयारी कर ली गई थी. इसके अलावा पत्रकारिता विश्वविद्यालय, विधि विश्वविद्यालय, रिफाइनरी, ग्रामीण परिवहन बस सेवाओं को बंद कर दिया गया. इस मौके पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा विकास कार्यों को बंद करने पर भी निशाना साधा.

सीएम गहलोत ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी

सीएम गहलोत ने इस मौके पर प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी. उन्होंने कहा कि अभी केवल साधारण बसों में महिलाओं को किराए में छूट मिल रही थी, अब रोडवेज की सभी श्रेणियों की बसों में किराए में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. सीएम ने ईआरसीपी योजना में केन्द्र सरकार के सपोर्ट नहीं करने पर भी निशाना साधा. साथ ही रीट परीक्षा को लेकर कहा कि हमने 26 लाख परीक्षार्थियों को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी. उनके खान-पान के लिए इंतजाम किया. बगैर नाम लिए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि रीट पेपर आउट हुआ तो हमें कोसा गया. जिन छात्रों ने परीक्षा दी, उन्हें मुआवजा देना कैसे संभव है. उन्होंने लोकार्पण कार्यक्रम भवन के अंदर किए जाने से यात्रियों को हुई परेशानी पर नाराजगी जताई.

इस मौके पर खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि हमने रोडवेज को बचाने का भरसक प्रयास किया है. रोडवेजकर्मियों को सातवां वेतनमान और ओपीएस का तोहफा दिया गया है. परिवहन राज्यमंत्री बृजेंद्र ओला ने कहा कि हमारी सरकार ने रोडवेज के लिए 875 बसें पहले खरीदी अब 500 और खरीद रहे हैं। इसके साथ ही 1000 बसें लेने की बजट में घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें- लुटियंस जोन में दिल्लीवाले लेंगे राजस्थानी जायके व कला-संस्कृति का मजा, CM गहलोत करेंगे शिलान्यास

कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने 3 लाभार्थियों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की. इसके साथ ही 3 लोगों को आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड प्रदान किए गए. सीएम गहलोत जब कार्यक्रम के बाद बाहर निकले तो कर्मचारियों ने सीएम गहलोत जिंदाबाद के नारे लगाए. समारोह में पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, मंत्री लालचंद कटारिया, महेश जोशी, रफीक खान, गंगा देवी और अमीन कागजी भी मौजूद रहे.

Trending news