जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान,बोले- 1 लाख युवाओं को जॉब देगी राजस्थान सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1441506

जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान,बोले- 1 लाख युवाओं को जॉब देगी राजस्थान सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया. सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां दे दी है,1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है,जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देगी. 

जॉब फेयर में नौकरियों देगी राजस्थान सरकार.

Job Fair in Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया. सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां दे दी है.1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है, जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देगी. सीएम का कहना था कि शायद ही ऐसा कोई प्रदेश हो जहां रोजगार के इतने अवसर मिले हो. सरकार की नीतियां ऐसी होनी चाहिए जहां रोजगार मिले, चाहे कोई सरकार क्यों ना हो.

सरकार की पॉलिसी बेहतर होनी चाहिए
सीएम का कहना था है कि एक तरफ़ हम सरकारी नौकरी दे रहे हैं दूसरी तरफ प्राइवेट नौकरियां मिल रही है. हमारी सरकार की पॉलिसी बेहतर है जिससे रोजगार के अवसर पैदा हो रहे है. हमारी पॉलिसी बेहतर है तभी तो दुनियाभर की कम्पनियां रोजगार देने आ रही है. सीएम ने कहा कि राजीव गांधी जी ने आईटी के क्षेत्र में काम किया,जिसका नतीजा आज आप देख सकते है. पहली बार जब सीएम बना तो लोक मित्र शुरू किए थे. अब 80 हजार ई-मित्र शुरू किए, वो भी रोजगार ही है.

अगला बजट युवाओं-छात्रों को समर्पित
इस दौरान सीएम ने कहा कि जोधपुर में 3 और जयपुर के फेयर में 1 को रोजगार मिला है, लेकिन इसमें मेरा कोई लेना देना नहीं है, ना में किसी कम्पनी को जानता हूं ना जॉब लेने वालों को, लेकिन मेरा कहने का मतलब यह है कि जॉब फेयर में बेहतर काम चल रहा है, इसलिए सभी को नौकरियां मिल रही है. हमारा अगला बजट युवाओं-छात्रों को समर्पित होगा.

पेपर माफियाओं की खैर नहीं
हाल ही में वनपाल भर्ती का पेपर लीक हुआ, जिस पर सीएम गहलोत ने कहा कि पूरे देश में पेपर लीक हो रहे है, लेकिन राजस्थान में तुरंत कार्रवाई हो रही है. राजस्थान में हम पेपर माफियाओं को जड से उखाड फेंकेंगे.

ये भी पढ़ें- कॉलेज में 450 विद्यार्थी के लिए सिर्फ तीन कमरे, नाराज छात्रों ने ताला जड़ लगाया जाम

ब्यूरोक्रेसी पर भी बोले सीएम
हाल ही ब्यूरोक्रेसी के हावी होने को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे है, जिस पर सीएम ने कहा कि ब्यूरोक्रेसी ना मनमानी कर रही है, ना ही कर सकती है.

राजस्थान मॉडल पर देशभर में चुनाव
सीएम गहलोत से जब हिमाचल चुनाव पर सवाल पूछा गया तो उन्होनें कहा कि ओपीएस हिमाचल चुनाव में बड़ा मुद्दा है, हमारे राज्य की बेहतर योजनाएं देश में धूम मचा रही है. राजस्थान की कांग्रेस मॉडल पर देशभर में चुनाव हो रहे है.

Trending news