Chomu News: वीर हनुमान जी आसानी से होंगे दर्शन, बंद पड़ा रोप वे जल्द होगा शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2155105

Chomu News: वीर हनुमान जी आसानी से होंगे दर्शन, बंद पड़ा रोप वे जल्द होगा शुरू

Chomu, Jaipur News: जयपुर जिले के सामोद में वीर हनुमान जी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही बंद पड़ा रोप वे शुरू होगास जिससे श्रद्धालुओं को सीढ़ियां नहीं चढ़नी पड़ेगी. 

 

chomu news

Chomu, Jaipur News: जयपुर जिले के सामोद में जन-जन की आस्था से जुड़ा वीर हनुमान जी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. मंदिर का बंद पड़ा रोप वे अब जल्द ही शुरू होगा, जिससे मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं को सीढ़ियां नहीं चढ़नी पड़ेगी. 

मंदिर में आने वाले दिव्यांग बुजुर्ग और बच्चों को खासी राहत मिलेगी. रोपवे के संचालन में एक कानूनी पेज फंसा हुआ था. रोपवे का एक पिलर वन विभाग की भूमि पर बना हुआ था. वन विभाग की आपत्ति के चलते रोप वे का संचालन पिछले 2 साल से बंद पड़ा है. 

अब वन विभाग के अधिकारी आज सामोद पहुंचे हैं. IFS श्रवण कुमार वर्मा,DCF दिनेश गुप्ता, पूर्व विधायक रामलाल शर्मा भी मौके पर पहुंचे है. अधिकारियों ने बन्द रोप-वे का अवलोकन किया है. 

साथ ही मौके से नक्शा और रिपोर्ट तैयार करके विभाग को भेजने की बात कही है. जल्दी ही भूमि का डायवर्जन किया जाएगा. उसके बाद वन विभाग अपनी NOC जारी करेगा. NOC जारी होने के बाद रोप वे का संचालन शुरू हो पाएगा. 

पढ़िए जयपुर की एक और खबर 
Jaipur News: एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भाजपा के सांसद अनंत हेगडे के खिलाफ किया प्रदर्शन

Jaipur News: राजधानी जयपुर में आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के सांसद अनंत हेगडे के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान शहीद स्मारक पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सांसद अनंत हेगडे का पुतला फूंका और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष के विनोद जाखड़ ने आरोप लगाया कि अनंत हेगडे के द्वारा हाल ही में बयान दिया गया है कि भाजपा की सीटे 400 पार होगी तो संविधान में संशोधन कर देंगे. हेगडे के इस बयान के खिलाफ एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में खासा गुस्सा देखने को मिला. 

प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता पुलिस से उलझ पड़े, जिसके बाद पुलिस ने भी बदले में पहले समझाइश की लेकिन फिर उग्र हुए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जैसे ही बैरिकेटिंग तोड़ने की कोशिश की. वहीं, लाठीचार्ज कर पुलिस बल ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया और भाजपा कार्यालय जाने से रोक दिया. 

इस दौरान एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ समेत एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने पुलिस ने हिरासत में लेकर विद्याधर नगर स्टेडियम लेकर जाकर छोड़ा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 4 जिलों में बादल गरजन के साथ होगी बारिश! लोग हो जाएं सतर्क

यह भी पढ़ेंः भरतपुर IG राहुल प्रकाश का करौली दौरा, SP कार्यालय में ली क्राइम व सीएलजी बैठक

Trending news