Chomu News: 6 साल पहले नौकर ने मालकिन की हत्या, अब मिली आजीवन कारावास की सजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2125077

Chomu News: 6 साल पहले नौकर ने मालकिन की हत्या, अब मिली आजीवन कारावास की सजा

Chomu, Jaipur News: जयपुर के चौमूं में छह साल पहले हत्या के मामले में ADJ कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास व 50 हजार के अर्थ दंड़ की सजा सुनाई. 

Chomu News: 6 साल पहले नौकर ने मालकिन की हत्या, अब मिली आजीवन कारावास की सजा

Chomu, Jaipur News: राजधानी जयपुर के चौमूं में ADJ कोर्ट क्रम संख्या 10 महानगर चौमूं के न्यायाधीश शक्ति सिंह ने छह साल पहले विवाहिता की हत्या के मामले में शुक्रवार को आरोपी मूलत: चूड़ी अजीतगढ़ हाल जोगियो का मोहल्ला मदीना कॉलोनी चौमूं निवासी आरोपी हत्यारे नौकर मोहम्मद सिकंदर को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व 50 हजार के अर्थ दंड़ की सजा सुनाई है.  

अपरलोक अभियोजक सुनिल कुमार सैनी ने बताया कि परिवादी विष्णु कुमार अग्रवाल निवासी चौमूं अनाज मंडी गेट ने रिपोर्ट में बताया कि 1 फरवरी 2018 को उसकी मां सीता देवी उनके लिए पास ही स्थित दुकान पर टिफिन लेकर आई थी. कुछ देर बाद घर पहुंची तो उसकी भाभी पिंकी अग्रवाल घर पर अचेतावस्था में पड़ी मिली. 

इस पर उसे इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस संबंध में पीड़ित की ओर से चौमूं थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया गया. पुलिस ने शक के आधार अभियुक्त मोहम्मद सिकंदर से पूछताछ करने पर उसने विवाहिता की हत्या करना स्वीकार किया. 

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में पेश किया. अपरलोक अभियोजक सैनी ने बताया कि मामले में कुल 30 गवाह व 81 दस्तावेज पेश किए गए. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद न्यायाधीश ने आरोपी मोहम्मद सिंकदर को हत्या का दोषी मानते हुए सजा सुनाई है. 

पढ़िए क्राइम की एक और खबर 
एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की बड़ी कार्रवाई, आतंकवादी मोहम्मद मेराजुद्दीन गिरफ्तार

Jaipur News: एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त रहे 25 हजार रुपये के इनामी आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. जयपुर एटीएस की टीम को 10 सालों से इसकी तलाश थी. ADG क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि साल 2014 में स्लीपर सेल द्वारा भारत के विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की योजना थी.

इस मामले में प्रदेश के सीकर, जोधपुर एवं जयपुर जिले से कुल 13 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 12 को कोर्ट द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. इस मामले में थाना एसओजी जयपुर में प्रकरण संख्या 3/2014 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. पकडा गया आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन घटना के वक्त से फरार चल रहा था. एटीएस/एसओजी एडीजी द्वारा 24 जनवरी 2018 को 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 

गुरुवार को एजीटीएफ को सूचना मिली कि एटीएस का इनामी आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन गंगापुर सिटी आया हुआ है. सूचना पर टीम द्वारा आतंकी के निवास और आसपास के क्षेत्र में सघन निगरानी की. सूचना पुख्ता होने के बाद सीओ सिटी बाबूलाल बिश्नोई मय जाब्ता की मदद से बमुश्किल इसे पकड़ा गया. अग्रिम कार्रवाई के लिए आतंकी को एटीएस टीम को सुपुर्द कर दिया गया. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान SMS अस्पताल की बड़ी लापरवाही, युवक को गलत ब्लड चढ़ाने से हुई मौत

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: पार्किंग ठेकेदार की गुंडागर्दी और रंगदारी को लेकर नगरपालिका का एक्शन, दिए ये निर्देश

Trending news