दो जिलों में सीने का नाप अलग-अलग, कॉन्स्टेबल भर्ती को लेकर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1480440

दो जिलों में सीने का नाप अलग-अलग, कॉन्स्टेबल भर्ती को लेकर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती-2021 की शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक ही अभ्यर्थी की दो जिलों में अलग-अलग सीने की नाप आने और एक जिले में फेल करने के मामले में गृह सचिव, आईजी भर्ती और जीआरपी, अजमेर के एसपी से जवाब मांगा है.

दो जिलों में सीने का नाप अलग-अलग, कॉन्स्टेबल भर्ती को लेकर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Jaipur News : राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती-2021 की शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक ही अभ्यर्थी की दो जिलों में अलग-अलग सीने की नाप आने और एक जिले में फेल करने के मामले में गृह सचिव, आईजी भर्ती और जीआरपी, अजमेर के एसपी से जवाब मांगा है. जस्टिस महेन्द्र गोयल ने यह आदेश अजीत सिंह की याचिका पर दिए.

याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ता ने कांस्टेबल भर्ती में अजमेर और भीलवाडा जिले से आवेदन किया था. अजमेर जिले में गत 29 अक्टूबर को हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा में उसके सीने को गलत नापते हुए उसे अपात्र घोषित कर दिया. वहीं दो दिन बाद उसने भीलवाडा जिले में दक्षता परीक्षा दी तो उसे पास कर दिया गया.

याचिका में कहा गया कि अजमेर में उसके सीने की गलत नाप की है और इसके चलते उसे फेल किया है. इसके अलावा केवल दो दिन के दौरान ही उसके सीने की नाप में अंतर नहीं आ सकता. इसलिए उसे शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास कर नियुक्ति दी जाए. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया है.

Reporter- Mahesh Pareek

ये भी पढ़े...

किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया इसका जवाब

Jodhpur : शादी के जश्न के बीच फटे सिलेंडर से मातम, CM गहलोत का सिलेंडर एजेंसी को ये आदेश

Trending news