देशभर में CBI के 105 ठिकानों पर छापे, 1.5 करोड़ रुपये की नकदी और 1.5 किलो सोना बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1380700

देशभर में CBI के 105 ठिकानों पर छापे, 1.5 करोड़ रुपये की नकदी और 1.5 किलो सोना बरामद

सीबीआई देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस के साथ पूरे भारत में लगभग 105 स्थानों पर तलाशी अभियान चला रही है. सीबीआई सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि अब तक की छापेमारी में भारी मात्रा में डिजिटल एविडेंस, 1.5 करोड़ रुपये नकद और 1.5 किलो सोना बरामद हुआ है.

 

देशभर में CBI के 105 ठिकानों पर छापे, 1.5 करोड़ रुपये की नकदी और 1.5 किलो सोना बरामद

Jaipur: मंगलवार शाम देशभर के करीब 105 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी हुई है. सीबीआई देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस के साथ पूरे भारत में लगभग 105 स्थानों पर तलाशी अभियान चला रही है. इस अभियान को ‘ऑपरेशन चक्र’ का नाम दिया गया है. सीबीआई सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि अब तक की छापेमारी में भारी मात्रा में डिजिटल एविडेंस, 1.5 करोड़ रुपये नकद और 1.5 किलो सोना बरामद हुआ है.

पत्नी और बेटी को पीट रहा था युवक, बुजुर्ग पिता बचाने आया तो डंडे से पीटकर मार डाला

सीबीआइ सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि एफबीआई और इंटरपोल से मिले इनपुट के आधार पर सीबीआई ने ये छापेमारी की है. एफबीआई और इंटरपोल के अलावा ऑस्ट्रेलिया और कनाडा से भी सीबीआई को इनपुट मिला था. जानकारी के मुताबिक, 105 लोकेशन में से कई कॉल सेंटर्स पर भी सीबीआई ने छापेमारी की है. एफबीआई ने इंटरपोल से शिकायत की थी कि भारत में कुछ कॉल सेंटर अमेरिका में लोगों को उनके पैसे के बारे में फर्जी कॉल करके धोखा दे रहे हैं.

Jio जल्द लॉन्च करेगा JioBook नाम का सबसे सस्ता लैपटॉप, दिवाली के बाद खरीद सकेंगे आप

इसके बाद कुल 105 लोकेशन में से सीबीआई की टीम 87 जगहों पर जबकि राज्य पुलिस 18 जगहों पर तलाशी ले रही है. CBI की टीम ने दिल्ली में पांच जगहों पर छापेमारी के अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, असम और कर्नाटक में भी छापेमारी की गई है. सीबीआई की ये जांच राजस्थान के राजसमंद में एक कॉल सेंटर बस्ट से जुड़ी है. कॉल सेंटर से 1 किलो से अधिक सोना और करोड़ों रुपये कैश बरामद किए गए हैं.

रावण दहन से पहले जोधपुर के एयरबेस पहुंचा इंडियन एयर फोर्स का ये नया ब्रह्मास्त्र

राजस्थान समिट में अडाणी भी करेंगे शिरकत, CM गहलोत बोले- इंडस्ट्रियल हब बनेगा प्रदेश

रामलीला में 8 साल का बच्चा सीता के रोल में कर रहा कमाल, अभिनय देख लोग कर रहे वाह-वाह

Trending news