Budget 2024: सभी वर्ग को राहत देने वाला आम बजट -सांसद सुमेधानंद सरस्वती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2090083

Budget 2024: सभी वर्ग को राहत देने वाला आम बजट -सांसद सुमेधानंद सरस्वती

Budget 2024: सीकर से बीजेपी के सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने केंद्र की मोदी सरकार के अंतरिम बजट को आम जनता का बजट बताया है. इस बजट से ना किसानों को ताकत मिलेगी बल्कि पशुपालन करने वाले पशुपालकों के लिए अब एक नई उम्मीद दी है.

MP Sumedhanand Saraswati

Budget 2024: सीकर से बीजेपी के सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने केंद्र की मोदी सरकार के अंतरिम बजट को आम जनता का बजट बताया है. बजट के बारे में बात करते हुए सांसद ने कहा कि,  यह बजट सभी वर्ग को राहत देने वाला और विकसित भारत के भविष्य को तय करने वाला बजट है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी से मिली राहत, शीतलहर की हुई विदाई 

 उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताते हुए कहा कि, इस बजट से देश में एक करोड़ घरों में सोलर ऊर्जा के संयंत्र लगाए जाएंगे और उसके लिए फिलहाल राजस्थान के तीन जिले चुने गए हैं. उसमें भी सीकर जिले को चुना जाना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है.

 सांसद ने आगे कहा कि, इस बजट से ना किसानों को ताकत मिलेगी बल्कि पशुपालन करने वाले पशुपालकों के लिए अब एक नई उम्मीद दी है.

1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया अंतरिम बजट 

बता दें कि गुरूवार 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में 'वित्त विधेयक, 2024' पेश किया है. हालांकि, मिनी बजट से देशवासियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीदें थीं. लेकिन, केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट की परंपरा के मुताबिक ऐसी कोई बड़ी घोषणा नहीं की है. 

आम टैक्स पेयर्स को कोई राहत नहीं मिली है. सरकार ने टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया है. वित्त मंत्री ने संसद के संयुक्त सदन में 57 मिनट का अंतरिम बजट भाषण दिया. इसमें मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां गिनाईं. वित्त मंत्री ने सुबह 11:01 बजे से बजट भाषण शुरू किया और 57 मिनट बाद 11:58 बजे खत्म किया. 

ये भी पढ़ें- Budget 2024: बजट में हुए अब तक के सबसे बड़े बदलाव, जानिए कब आया देश का पहला बजट?

Trending news