जयपुर में पहली बार शुरू होगी बॉक्स क्रिकेट लीग, 4 ग्रुप में 12 टीमें लेंगी हिस्सा
topStories1rajasthan1438291

जयपुर में पहली बार शुरू होगी बॉक्स क्रिकेट लीग, 4 ग्रुप में 12 टीमें लेंगी हिस्सा

Jaipur: आरएएस क्लब की ओर से 17 से 20 नवंबर तक बॉक्स क्रिकेट लीग खेली जाएगी. जिसमें 4 ग्रुप में 12 टीमें भाग ले रही हैं. यह क्रिकेट लीग 8 ओवर की होगी, जिसमें 6 खिलाड़ी भाग ले सकते हैं.

जयपुर में पहली बार शुरू होगी बॉक्स क्रिकेट लीग, 4 ग्रुप में 12 टीमें लेंगी हिस्सा

Jaipur: आरएएस क्लब की ओर से 17 से 20 नवंबर तक बॉक्स क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाएगा. शनिवार को लीग का पोस्टर विमोचन और ग्रुप टीम तय की गईं. इस अवसर पर आरएएस क्लब के प्रेसिडेंट गौरव बजाड़, जनरल सेक्रेटरी प्रवीण कुमार सहित टीम के खिलाड़ी और मैनेजर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- सब्जी बनाकर नहाने गया युवक बाथरूम से नहीं लौटा, दोस्त खिड़की से देख रह गया दंग

आरएएस क्लब के अध्यक्ष गौरव बजाड़ ने बताया आरएएस क्लब के रूफटॉप पर बॉक्स क्रिकेट का आयोजन पहली बार किया जा रहा है, जिसमें 4 ग्रुप में 12 टीमें भाग ले रही हैं. यह क्रिकेट लीग 8 ओवर की होगी, जिसमें 6 खिलाड़ी भाग ले सकते हैं. नेट के लेफ्ट और राइट में बॉल लगने पर 2 रन मिलेंगे और चौका और छक्का सामने वाली नेट पर ही माना जाएगा.

जो भी खिलाड़ी 25 रन बना लेगा उसे बाहर बैठा दिया जाएगा, उसके बाद नया खिलाड़ी आकर बैटिंग करेगा. इसी के साथ ही 6 ओवर में से बैट्समैन को एक ओवर चैलेंजिंग लेना होगा जिसमें बैट्समैन को बताना होगा कि वह इस ओवर में कितने रन बनाएगा, अगर खिलाड़ी बताए गए रन के अनुसार रन बना लेता है तो उसे 4 रन अतिरिक्त दिए जाएंगे, और अगर वह खिलाड़ी अपना टारगेट पूरा नहीं करता है तो 4 रन माइनस कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- पड़ोसी ने बड़ी बहन को खेत भेजा, फिर 5 साल की मासूम से किया रेप, मां खेत से लौटी तो..

एलबीडब्ल्यू आउट नहीं माना जाएगा, यह टूर्नामेंट एक लीग टूर्नामेंट है जिसमें हर टीम को दो मैच खेलने पड़ेंगे. उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल का मुकाबला होगा. रोजाना शाम को आरएएस क्लब में ही शाम 7 से 10 बजे तक क्रिकेट लीग आयोजित होगी. क्रिकेट टूर्नामेंट में आरएएस क्लब से जुड़ा व्यक्ति ही भाग ले सकता है. टूर्नामेंट के दौरान कई अवार्ड और ट्रॉफी भी दी जाएगी जिसमें बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैट्समैन, मैन ऑफ द मैच, विजेता टीम को 11000 हजार और उपविजेता टीम को 7000 रुपये के पुरस्कार से नवाजा जाएगा.

Reporter- Anup Sharma

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा

Trending news