SSC Recruitment 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में बड़ी भर्ती, ssc.nic.in से करें अप्लाई, ये है लास्ट डेट
Advertisement

SSC Recruitment 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में बड़ी भर्ती, ssc.nic.in से करें अप्लाई, ये है लास्ट डेट

SSC Recruitment 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन से भर्ती को लेकर बड़ी खबर है, आपको बता दें एसएससी (SSC) ने 12 हजार से अधिक पदों पर बंपर भर्ती निकाली है, आवेदन करने वाले  कैंडिडेट्स आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, आखिरी डेट ये है इसलिए आवेदन समय से पहले करलें.

 

फाइल फोटो,

SSC Recruitment 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में अपना करिअर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने करीब 12 हजार 523 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है, इसलिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आयोग की आधिकारिक ssc.nic.in पर विजिट करके आवेदन करें.  आपको बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी है, इसलिए यदि आप के पास रिक्त पदों की योग्यता है तो तुरंत आवेदन करें. आवेदन करेने की प्रक्रिया ऑनलाइन है.

ये भी पढ़ें-Reet recruitment controversy: क्या राजस्थान में एक्जाम मंथ में खत्म हो पाएगा रीट भर्ती परीक्षा का विवाद? शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दिया था बड़ा बयान

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की इस भर्ती प्रक्रिया के लिए योग्यता बहुत ही कम है, सिर्फ कैंडिडेट्स का 10 वीं पास होना जरूरी है. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. फिर इसके बाद शारीरिक दक्षता की जांच की जाएगी. 

खास बात यह है कि इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए. इस बार ओबीसी के उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में तीन साल की छूट दी गई है.  वहीं एससी और एसटी के कैंडिडेट्स को 5 साल की विशेष छूट देने का प्रावधान है. 

ये है आवेदन शुल्क
स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए  कैंडिडेट्स को 100 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है. वहीं, रिर्जव कोटे से आने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में भी रियायत दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Government Job: राजस्थान में हजारों पदों पर आई शिक्षकों की बंपर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

 

Trending news