7 महीने बाद राजस्थान में फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट! इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा मामले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1642606

7 महीने बाद राजस्थान में फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट! इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा मामले

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में गुरुवार को कोरोना के केसेज में एक साथ इजाफा देखने को मिला और 24 घंटे के अंदर राज्य में 100 नए कोविड के केसेज दर्ज किए गए. 

7 महीने बाद राजस्थान में फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट! इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा मामले

Rajasthan Corona Update : देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे है. पिछले 20 दिन से केसों में इजाफा हुआ है. कोरोना मामलों में बढ़ोतरी पिछले 8 हफ्तों से लगातार देखी जा रही है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार हरकत में आई है.

राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे है. राजस्थान में गुरुवार को कोरोना के केसेज में एक साथ इजाफा देखने को मिला और 24 घंटे के अंदर राज्य में 100 नए कोविड के केसेज दर्ज किए गए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी कोरोना संक्रमित हो चुके है. तीनों के स्वास्थ्य में शुक्रवार तक सुधार देखने को मिला है. राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए केसेज को देखते हुए राजस्थान में भी कोविड गाइडलाइन को लेकर सख्ती दिखाने की मांग की जा रही है.

प्रदेश के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के परिजनों से फोन पर उनकी कुशलक्षेम पूछी है. मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना और भीड़ से बचने की सावधानी जरूरी है. सरकार इस ओर ध्यान दे रही है. वहीं प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव डॉ.पृथ्वी ने कोरोना पर थोड़ा अलग तरह का बयान दिया, उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोरोना केसेज फिलहाल कम है और हर दिन 30 से कम केसेज हर दिन दर्ज हो रहे है, विभाग पूरी तरह सर्तकता बरत रहा है. उन्होंने कहा कि अगर केस बढ़ते है तो गाइडलाइन पर सख्ती करने पर विचार किया जाएगा. कोरोना संक्रमण पर सवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा ने कहा कि एसएमएस अस्पताल में मास्क लगाने के लिए पोस्टर बैनर लगाकर वहां आने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है. कोरोना केस बढ़ने पर चिंता जरूरी है ,लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. कोरोना को लेकर अस्पताल में पूरी तैयारियां है.

राजस्थान में कोरोना की स्थिति

राज्य में 6 अप्रैल तक कोरोना के कुल एक्टिव केसेज - 294
जिलेवार सबसे अधिक कोरोना एक्टिव केसेज की संख्या

जयपुर - 57

उदयपुर - 44

जोधपुर - 32

राजसमंद - 29

बीकानेर - 24

अलवर - 20

अजमेर - 17

पिछले सात दिनों में कुल संक्रमितों और मौतों की संख्या  31 मार्च से 6 अप्रैल तक कुल 292 नए कोरोना संक्रमित केस हुए दर्ज जबकि इस दौरान 5 कोरोना संक्रमितों की मौत की गई दर्ज राज्य में 33 जिलों में से 11 जिले ऐसे जहां नहीं है एक भी कोरोना एक्टिव केस

यह भी पढ़ेंः 

आसपुर में एक हजार रुपये के लिए कर दी युवक की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

Trending news