भारत जोड़ो यात्रा: दिल्ली में राहुल गांधी ने निजामुद्दीन दरगाह पर की चादरपोशी
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा: दिल्ली में राहुल गांधी ने निजामुद्दीन दरगाह पर की चादरपोशी

राहुल गांधी की आगुआई में भारत जोड़ो यात्रा आज राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर गई. 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा आज सुबह बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली पहुंची है. राहुल गांधी की यात्रा 108वें दिन दिल्ली पहुंची है.

भारत जोड़ो यात्रा: दिल्ली में राहुल गांधी ने निजामुद्दीन दरगाह पर की चादरपोशी

दिल्ली/जयपुर: राहुल गांधी की आगुआई में भारत जोड़ो यात्रा आज राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर गई. 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा आज सुबह बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली पहुंची है. राहुल गांधी की यात्रा 108वें दिन दिल्ली पहुंची है. यात्रा करीब  हजार किमी का सफर तय कर लिया है. 

दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं. सुबह करीब 11 बजे जयदेव आश्रम पहुंची. यहां पर राहुल गांधी ने मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे राहुल गांधी हजरत निजामुद्दीन दरगाह पर चादर चढ़ाई.   

भारत जोड़ो यात्रा में नफरत की जगह नहीं- राहुल गांधी

 राहुल की यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए हैं. कांग्रेस मेगा शो की तैयारी करने में जुटी हुई है.  इस मेगा शो में करीब 40 से 50 हजार लोगों के जुटने की संभावना है. दिल्ली में राहुल गांधी ने बीजेपी नफरत फैलाती हैं, हम प्यार बांट रहे हैं. हम सभी भारतीयों को गले लगाते हैं. नफरत के बाजार में मोहब्बत का पैगाम बांट रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में प्यार फैलाने के लिए एक छोटी सी दुकान खोलनी चाहिए. राहुल ने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में नफरत की जगह नहीं है. इस यात्रा में कोई गिरता है तो सब मिलकर उसको उठाते हैं.यही सच्चा हिंदुस्तान है.

यह भी पढ़ें: RPSC का पेपर लीक हुआ तो फूट-फूटकर रोने लगी महिला अभ्यर्थी, हम हर बार मायूस लौटते हैं

इन जगहों पर जाएंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी दिल्ली कैंट, इंडिया गेट, आईटीओ, दरियागंज होते हुए लालकिला भी जाएंगे. राहुल गांधी बापू की समाधि स्थल राजघाट और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल भी जाएंगे. साथ ही वीरभूमि, शांति स्थल और शक्ति स्थल पर भी फूल चढ़ाएंगे.  

3000 किमी तय कर चुकी है यात्रा 
भारत जोड़ो यात्रा 107 दिन में 9 राज्यों के 46 जिले होते हुए करीब 3000 किमी का सफर तय कर चुकी है. अब सिर्फ 548 किमी की यात्रा बची हई है. कांग्रेस ने 150 दिन में 3500 किमी पैदल यात्रा का टारगेट बनाया है. अभी 3 राज्यों यूपी, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से यात्रा का गुजरना बाकी है.

Trending news