Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1487700

Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा

Bharat Jodo Yatra : सितंबर से शुरु हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को आज 100 दिन पूरे हो गये हैं. आज इसका जश्न भारत जोड़ो कंसर्ट के रूप मे जयपुर में सांस्कृति कार्यकर्म कर मनाया जाएगा. इसके बाद यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी और फिर फरवरी में यात्रा जम्मू-कश्मीर में पूरी होगी.

 

Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा

Bharat Jodo Yatra : आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को 100 दिन पूरे हो गये है. पिछले 11 दिन से राहुल गांधी राजस्थान में हैं और ऐसे में राजस्थान की सियासी गलियार में भी हलचल जारी है.

कभी सचिन पायलट के साथ कदम ताल तो कभी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ चारा काटते, राहुल गांधी दोनों नेताओं से अपनी करीबी दिखा रहे है. कुल मिलाकर पार्टी में सब ठीक है. ये दर्शाने की कोशिश हो रही है. वैसे यात्रा से पहले ही दोनों नेताओं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को कांग्रेस के आलाधिकारी मिलजुलकर काम करने की नसीहत दे चुके थे और ऐसे में बयानबाजी का दौरा कुछ दिन थमा भी था. 

fallback

लेकिन यात्रा के बीच में सचिन पायलट का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गद्दार वाले बयान पर दुख जताना और फिर हिमाचल में शानदार प्रदर्शन, पार्टी में सचिन पायलट का कद ऊंचा करता दिखा है. इस बीच राहुल गांधी पूरी यात्रा के दौरान हर दिन नए रंग में दिख रहे हैं.

fallback

याद होगा आपको कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने छत से उनकी यात्रा को नहार रहे बीजेपी कार्यालय पर खड़े बीजेपी के कार्यकर्ताओं को फ्लाइंग किस दिया था और साथ चल रहे सचिन पायलट को भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को हाथ हिलाकर आभार जताने को कहा था.

आज फिर से ऐसी ही तस्वीर दिखी जब राहुल गांधी दौसा में एक पूर्व विधायक के घर के आगे से गुजरे. ऐसे में छत पर खड़े बीजेपी कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने देखा और मुस्कुराकर नीचे आने का इशारा किया. 

राहुल गांधी को देखने के लिए सड़क के दोनों किनारे लोगों को हुजूम लग गया और काफिला करीब 3 किमी तक फैल गया. राहुल गांधी ने कई लोगों के साथ हाथ भी मिलाया और आने के लिया शुक्रिया कहा. ये यात्रा 21 दिसंबर को यात्रा हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने के साथ ही गहलोत सरकार भी 17 दिसंबर को चार साल पूरे कर लेगी. जयपुर में यात्रा के स्वागत के लिए एक म्यूजिक कंसर्ट भी रखा गया है जिसमें सुनिधि चौहान परफॉर्म करेंगी. 

इधर आगामी विधानसभा चुनावों के चलते कांग्रेस की ये यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है. खास बात ये भी है कि जिन इलाकों से ये यात्रा फिलहाल गुजर रही है वो सचिन पायलट के पकड़ वाले इलाके हैं जहां से गुजरते वक्त सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे अक्सर लगते हैं. वो बात अलग है कि ऐसा होते ही यात्रा में साथ चल रहे कांग्रेसी अशोक गहलोत के लिए भी नारे लगाने लगते हैं. 

राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा में राजनीतिक हस्तियों के अलावा अब तक कई लोग हिस्सा बन चुके हैं जिसमें आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन भी शामिल हैं. इससे पहले फिल्मी दुनिया से स्वरा भास्कर, पूजा भट्ट और रिया सेन जैसे सितारे भी यात्रा का हिस्सा बन चुके हैं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दिखी 'पीली ओढ़नी वाली महिला', इंटरनेट पर वायरल

 

Trending news