Bharat Jodo Yatra: 21 दिसंबर के बाद फिर फटेगा गहलोत-पायलट का गुबार! अब सिर्फ राहुल गांधी पर टिकी निगाहें
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: 21 दिसंबर के बाद फिर फटेगा गहलोत-पायलट का गुबार! अब सिर्फ राहुल गांधी पर टिकी निगाहें

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan : महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीएम गहलोत और सचिन पायलट के हाथ खडे करवाकर एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की है. अब देखना होगा कि ये सीजफायर कब तक अमल कायम रह पाता है.

Bharat Jodo Yatra: 21 दिसंबर के बाद फिर फटेगा गहलोत-पायलट का गुबार! अब सिर्फ राहुल गांधी पर टिकी निगाहें

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan : भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर राजस्थान कांग्रेस में चल रहा सियासी घमासान एक बार थम गया है या यूं कहे कि सीजफ़ायर हो गया है. आज जयपुर आये संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीएम गहलोत और सचिन पायलट के हाथ खडे करवाकर एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की है. असल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक राजस्थान में रहेगी. करीब 17 दिनों की यात्रा प्रदेश के सात जिलों से होकर गुजरेगी. ऐसे में राजस्थान कांग्रेस में चल रहे बयानबाजी ने आलाकमान को चिंता में डाल दिया था. लेकिन मंगलवार को कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी पेचअप करवा दिया है.

दरअसल मौका,यात्रा को लेकर तैयारियों को लेकर बैठक का था. लेकिन बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल ने दोनों ही नेताओं से मुलाकात की और फिर मीडिया के सामने आकर एकजुटता का संदेश दिया. केसी वेणुगोपाल ने सीएम गहलोत और पायलट के हाथ खडे करवाकर एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की. वेणुगोपाल ने कहा कि हम सभी एकजुट है. राजस्थान में कांग्रेस एकजुट है. ये यात्रा कांग्रेस में उत्साह का संचार करेगी और अगले चुनावों तक सभी एकजुट हो कर लडेंगे और जितेंगे भी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने स्पष्ट कर दिया है कि दोनों ही कांग्रेस के एसेट हैं. सीएम गहलोत ने भी कहा कि राहुल गांधी ने कह दिया है तो अब हम सभी मिलकर अगला चुनाव लडेंगे.

तैयारियों को लेकर बैठक के बाद सीएम गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही मीडिया के सामने आए और भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में ऐतिहासिक होने का दावा करने के साथ ही बीजेपी पर हमला भी किया. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा सफल और शानदार रहेगी. उन्होंने कहा कि गुजरात के अंदर चौंकाने वाले परिणाम आ सकते हैं. जबकी सचिन पायलट ने भी कहा कि यात्रा को लेकर बीजेपी चिंतित और व्यथित है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में सबसे ज्यादा जोश के साथ स्वागत होगा. सीएम गहलोत और पायलट के बीच एकजुटता के संदेश के बाद माना जा रहा है कि बयानबाजी करने वाले नेताओं पर फिलहाल कार्रवाई की संभावना नहीं है. हालांकि केसी वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि एडवाजरी के बाद बयानबाजी करने वाले नेताओं को लेकर पीसीसी अध्यक्ष से रिपोर्ट मांगी है. कांग्रेस के इस एकजुटता संदेश को भारत जोड़ो यात्रा तक ही सीजफायर माना जा रहा है. दोनों ही नेताओं और उनके धड़ों को यात्रा तक किसी प्रकार का विवाद और बयानबाजी नहीं करने का स्पष्ट संदेश दिया गया है. बहरहाल,अब देखना होगा कि ये सीजफायर कब तक अमल कायम रह पाता है.

यह भी पढे़ं- 

आशिक के साथ घूमती बीवी को पति ने सरेआम सिखाया ऐसा सबक, नहीं रुक रही लोगों की हंसी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंटरव्यू करना होगा पास, पूछे जाएंगे ये सवाल

Trending news