'गर्लफ्रेंड' बनाने से पहले देख लें राशि, ज्यादा चलेगा रिश्ता, खूब करेगी प्यार
Advertisement

'गर्लफ्रेंड' बनाने से पहले देख लें राशि, ज्यादा चलेगा रिश्ता, खूब करेगी प्यार

Zodic Sign Of Girlfriend : डेंटिंग रिलेशनशिप की शुरुआत है. जब दो लोग एक दूसरे को पसंद करते हैं, एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं या फिर एक दूसरे के साथ घूमते फिरते हैं और समझ को विकसित करना चाहते है, तो कई बार कुछ बातों के बारे में पता नहीं चला पाता. ऐसे में आप राशि के गुणों की मदद से, सही चुनाव या पहचान कर सकते हैं.

'गर्लफ्रेंड' बनाने से पहले देख लें राशि, ज्यादा चलेगा रिश्ता, खूब करेगी प्यार

Zodic Sign Of Girlfriend : अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं और उसके साथ भविष्य के सपने सजा रहे हैं, तो एकबार राशि के मुताबिक उसके पॉजिटिव और नेगेटिव साइड को भी जान लेना जरूरी है. हर इंसान की राशि उसके जन्म के वक्त ही निश्चित हो जाती है, और हर राशि के अपने कुछ खास गुण होते हैं, जो वक्त या माहौल के साथ या फिर कह सकते हैं कि एक से दूसरे इंसान में अलग हो सकते हैं.

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)
मेष राशि की महिलाएं स्वतंत्र विचारों की होती हैं. जो खुद को अकेले भी पूरा मानती हैं. ये महिलाएं बहुत ऊर्जा से भरपूर होती हैं, इसलिए ये अपने आस पास के माहौल को कभी बोझिल नहीं होने देती. ऐसी महिलाएं ज्यादा डोमिनेट करने वाली होती हैं और पार्टनर पर हुक्म चला सकती हैं. 

वृष (20 अप्रैल - 20 मई)
वृष राशि की महिलाएं जमीन से जुड़ी मानी जाती हैं. क्या करना है, क्या नहीं ये अच्छी तरह से जानती है. बेकार की बातें इन महिलाओं को पसंद नहीं होती हैं. किसी रिश्ते में होने पर इस राशि की महिलाएं अपनी जरूरत को साफ साफ रख देती हैं. जो एक तरह से अच्छा भी है और बुरा भी.

मिथुन (21 मई - 20 जून)
मिथुन राशि की महिलाएं आसानी से किसी से प्रभावित नहीं होती हैं. ये महिलाएं छोटी-छोटी बातों से खुश हो जाती हैं. ये महिलाएं अपनी भावनाओं को देरी से जाहिर करती हैं. इसलिए इनके पार्टनर को भी नहीं पता चलता कि इन महिलाओं के दिमाग में क्या चल रहा है. ऐसी महिलाएं जब कमिट करती हैं तो अपना सौ प्रतिशत देती हैं और अपने पार्टनर को लकी फील करा सकती हैं.

कर्क (21 जून - 22 जुलाई)
कर्क राशि की महिलाएं वक्त लेकर ही कोई फैसला करती है. वो भावनाओं को समझती हैं. कर्क राशि की महिलाएं बहुत भावुक होती हैं. जो कभी कभी पार्टनर को परेशान कर सकती हैं. कर्क राशि की महिलाएं अपने पार्टनर में धैर्य और निष्ठा तलाशती हैं.

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)
सिंह राशि की महिलाओं के मानक बहुत उच्च होते हैं, यानि की इन महिलाओं के सब कुछ परफेक्ट चाहिए. अपने लक्ष्यों को लेकर ये महिलाएं बिल्कुल ध्यानकेंद्रित होते हैं. सिंह राशि की महिलाएं स्वभाव में थोड़ी उग्र हो सकती हैं, इनको ऐसा पार्टनर चाहिए जो उनके नखरे उठा सके और बहस ना करें.

कन्या (23 अगस्त - 22 सितंबर)
कन्या राशि की महिलाएं स्थिर मन की मानी जाती है. सोच समझकर रिश्तों में आगे बढ़ने वाली ये महिलाएं ख्याली पुलाव नहीं पकाती बल्कि वास्तविक जीवन में यकीन रखती हैं. एक पार्टनर के साथ लंबे वक्त तक रहने में ये विश्वास करती हैं. लेकिन इनका विश्वास जीतना आसान नहीं होता है. एक बार विश्वास हासिल कर लेने पर रिश्ता बना रहने की गारंटी है.

तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)
तुला राशि की महिलाओं को अपने पार्टनर से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं रहती है. जिंदगी को लेकर इन महिलाओं के मानक काफी ऊंचे कहे जा सकते हैं. तुला राशि की महिलाएं सिर्फ उसे प्राथमिकता देने वाला पार्टनर चुनती हैं, जिसके साथ वो रानी जैसा जीवन जी सके.

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)
वृश्चिक राशि की महिलाएं मजाकिया और चुलबुली होती है. वो भावनाओं से अलग, मजबूत और स्वतंत्र के रूप में सामने आती है. किसी रिलेशन में ये महिलाएं तब तक नहीं जाती है, जब तक उसे स्थिरता का भान नहीं होता. 

धनु (22 नवंबर - 21 दिसंबर)
धनु राशि की महिलाएं खुले आसमान में रहना पसंद करती है. इन्हे कोई बंदिश पसंद नहीं होती. पार्टनर परफेक्ट चाहने वाली इस राशि की महिलाएं खुद को भी परफेक्ट मानते हैं और रोमाटिंक पार्टनर की तलाश में होती है.

मकर (22 दिसंबर - 19 जनवरी)
मकर राशि की महिलाएं,नारियल की तरह है जो बाहर से सख्त होती हैं लेकिन अंदर से कोमल. पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीद रखने वाली ये महिलाएं अक्सर भावनाओं को जाहिर नहीं करती हैं. इसका ये मतलब नहीं है कि इन्हे डेंटिग पसंद नहीं है बल्कि इसका मतलब ये है कि इन्हे अभी तक सही पार्टनर नहीं मिला है. 

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)
कुंभ राशि की महिलाएं आसानी से भरोसा नहीं करती हैं. स्वभाव में चंचल इस राशि की महिलाएं पार्टनर को चुनने में थोड़ा ज्यादा वक्त ले सकती है. ये महिलाएं आत्म विश्वास से भरी होती है और रिलेशनशिप में स्पेस चाहती हैं. इस राशि की महिलाएं आत्मनिर्भर होती है और ये सारे गुण अपने पार्टनर में भी चाहती है.

मीन (फरवरी 19 - मार्च 20)
मीन राशी की महिलाएं रिश्तों में समर्पित और प्यार करने वाली मानी जाती है. अपने पार्टनर को खास महसूस करना इन महिलाओं को खासतौर पर आता है. जिसके लिए कड़ी मेहनत से भी ये पीछे नहीं हटती हैं. ऐसी महिलाएं 
अपने पार्टनर में लीडरशिप क्वालिटी ढूंढती हैं.  

Aaj Ka Rashifal : सिंह, ऑफिस में कोई काम में लगाएगा अड़ंगा, मेष का दिन होगा रोमांटिक

 

Trending news