Bassi: बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा ने विज्ञान भवन का किया शिलान्यास, ये लोग रहे मौजूद
topStories1rajasthan1443830

Bassi: बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा ने विज्ञान भवन का किया शिलान्यास, ये लोग रहे मौजूद

Bassi, Jaipur News: जयपुर के बस्सी में स्थित ग्राम पंचायत काशीपुरा में विधायक लक्ष्मण मीणा ने 92 लाख रुपए की लागत से बनने वाले विज्ञान भवन की नींव रखी साथ ही ग्राम शंकरपुरा में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय स्वीकृत कराने की घोषणा की.

Bassi: बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा ने विज्ञान भवन का किया शिलान्यास, ये लोग रहे मौजूद

Bassi, Jaipur News: जयपुर के बस्सी में स्थित ग्राम पंचायत काशीपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 92 लाख रुपए की लागत से बनने वाले विज्ञान भवन का विधायक लक्ष्मण मीणा ने शिलान्यास किया. इस अवसर पर विधायक ने कहा कि क्षेत्र का वास्तविक विकास शिक्षा और स्वास्थ्य के पैमाने पर ही आधारित होता है. शिक्षा से ही व्यक्ति अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है, इसलिए पिछले करीब चार साल के कार्यकाल में शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंन कार्य किए हैं. इस दौरान बोर्ड परीक्षा केंद्र के लिए विद्यालय में फर्नीचर का अभाव की जानकारी मिलने पर बस्सी विधायक ने विद्यालय में फर्नीचर उपलब्ध करवाने और विद्यार्थियों के शारीरिक विकास के लिए ओपन जिम स्वीकृत कराने की घोषणा की. उन्होंने ग्राम शंकरपुरा में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय स्वीकृत कराने की भी घोषणा की.

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि तूंगा प्रधान कृष्ण अवतार मीणा, जिला परिषद सदस्य और पीसीसी सदस्य सुरेंद्र सिंह बराला, उप प्रधान राजेंद्र सैनी, तूंगा सरपंच संघ अध्यक्ष अणतपुरा सरपंच शिवचरण गुर्जर रहें. कार्यक्रम की अध्यक्षता काशीपुरा सरपंच गिर्राज मीणा ने की. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक मीणा और अन्य अतिथियों ने शिलान्यास पट्टिका का अनावरण कर किया. अतिथियों ने नींव में पत्थर रख निर्माण कार्य का शुरू कराया. काशीपुरा प्रधानाचार्य जगदीश कुमार जांगिड़ ने स्वागत भाषण में विद्यालय की उपलब्धियां और आवश्यकताओं के बारे में बताया.

जिला परिषद सदस्य ने किया रोष प्रकट

काशीपुरा के राजकीय विद्यालय में विज्ञान भवन के शिलान्यास समारोह में भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश मंत्री और जिला पार्षद रामकेश मीणा ने कार्यक्रम की सूचना नहीं देने और शिलान्यास पट्टिका पर नाम नहीं लिखाने पर रोष प्रकट किया. उन्होंने बताया कि कि विज्ञान भवन के निर्माण के लिए एक बड़ा हिस्सा केंद्र सरकार द्वारा दिया जाएगा, ऐसे में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की अनदेखी करना जनप्रतिनिधियों का ही नहीं क्षेत्र की जनता का भी अपमान है. 

इस दौरान अतिथियों ने ग्राम पंचायत काशीपुरा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को भी लोगों के सामने रखा. इस अवसर पर सीबीईओ तूंगा देवी शंकर शर्मा, सीबीईओ बस्सी लल्लू राम मीणा, भटेरी सरपंच वेदराज, रूपाहेड़ी कला सरपंच हरलाल, दनाऊ कलां सरपंच जगदीश बैरवा, माधोगढ़ सरपंच प्रतिनिधि पुष्पेंद्र सिंह, सांभरिया सरपंच प्रतिनिधि सुरेश अग्रवाल,खतैपुरा सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा, तूंगी सरपंच प्रतिनिधि रामस्वरूप शर्मा, रामकिशोर चौधरी बस्सी, पूर्व जिला आबकारी अधिकारी रामानंद मीणा, पंचायत समिति सदस्य मंगलराम, मोनिका, रामफूल बैरवा, गंगा सहाय बालोत, बाबूलाल मास्टर, जयराम कुदाल्या, काशीपुरा जीएसएस अध्यक्ष ओमप्रकाश मीणा,्पूर्व सरपंच काशीपुरा विनोद बैरवा, विनोद गंगवाल, कान्हा बालोत, मनोहर मीणा, उपसरपंच अशोक मीणा व बाबूलाल गोदा मौजूद रहें.

Reporter - Amit Yadav

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Trending news