Bassi: BOI का एटीएम लूटने की कोशिश, पुलिस की मुस्तैदी से टली चोरी, एटीएम को गैस कटर से काटने की थी प्लानिंग
Advertisement

Bassi: BOI का एटीएम लूटने की कोशिश, पुलिस की मुस्तैदी से टली चोरी, एटीएम को गैस कटर से काटने की थी प्लानिंग

Bassi, Jaipur News: जयपुर जिले के बस्सी उपखंड के जटवाड़ा गांव में तड़के एक बड़ी एटीएम लूट पुलिस की मुस्तैदी की वजह से टल गई. 

Bassi:  BOI का एटीएम लूटने की कोशिश, पुलिस की मुस्तैदी से टली चोरी, एटीएम को गैस कटर से काटने की थी प्लानिंग

Bassi, Jaipur News: जयपुर जिले के बस्सी उपखंड के जटवाड़ा गांव में तड़के एक बड़ी एटीएम लूट पुलिस की मुस्तैदी की वजह से टल गई. यहां शनिवार तड़के जटवाड़ा गांव स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को 6 बदमाश कटर से काटने में लगे हुए थे. बदमाशों ने एटीएम के आसपास के घरों के दरवाजे को बाहर से कुंडी लगा कर बंद कर दिया था .

  वहीं अचानक जटवाड़ा चौकी पुलिसकर्मी जगन्नाथ मीणा और द्वारका प्रसाद पांडे जटवाड़ा से पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास  रोजाना गश्त लगाने  पहुंचे ही थे. तभी बीओआई के एटीएम में गैस कटर  लगाने से जीपीएस सिक्योरिटी अलार्म बज उठा. जिससे आसपास के थानों में सूचना पहुंच गई.  साथी अलार्म की आवाज सुनकर  एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना भी दी.  इस पर जटवाड़ा चौकी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची लेकिन चोर मौके से फरार हो गए इस बीच पुलिस कर्मियों ने क्षेत्र में नाकाबंदी करवा दी जिससे छह बदमाश को दबोच लिया.

बदमाशों ने खुद को बताया मुहाना मंडी के मजदूर

जीपीएस सिक्योरिटी अलार्म द्वारा आसपास के थानों में एटीएम में हलचल होने की शिकायत के बाद तुंगा थाना प्रभारी नरेश कुमार मीणा वह अन्य पुलिसकर्मी भी जटवाड़ा जा रहे थे. इस दौरान पुलिसकर्मियों को जटवाड़ा और पंचमुखी मंदिर के रास्ते में एक गाड़ी जाती हुई दिखाई दी जिसको पुलिसकर्मियों ने रोका और पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हम मुहाना मंडी के मजदूर है जो मुहाना मंडी जा रहे हैं. इस पर पुलिस वालों ने गाड़ी की फोटो लेकर छोड़ दिया बाद में सीसीटीवी को खंगाला गया तो पता लगा कि वही गाड़ी में बैठे हुए लोग इस घटना को अंजाम दे रहे थे इसके बाद पुलिस वालों ने वायरलेस करके नाकाबंदी की और तुंगा थाना पुलिसकर्मियों ने 6 लोगों को दबोच लिया.

उपकरण छोड़ भागे आरोपी 

पुलिस ने बताया कि बदमाश अपने चेहरे पर मफलर बांध कर आए थे और आते ही सीसीटीवी कैमरे को स्प्रे करके काला कर दिया ताकि उनके चेहरे पहचानने में ना आ पाए . लूट के उद्देश्य से आए आरोपी मौके पर ही गैस कटर मशीन, गैस सिलेंडर, हथौड़ी ,पेचकस ,पाना आदि छोड़कर मौके से भाग छूटे. 

कब हुई वारदात

सभी बदमाश एटीएम में 1:35 पर अंदर घुसे. 1:45 पर ग्रामीणों और पुलिस कंट्रोल के जरिए सूचना दी गई. वही पलिस कर्मियों गस्त में होने के कारण 1:50 पर मौके पर पहुंच गए जिससे लाखों रुपए की लूट बच गई और आरोपी मौके से फरार हो गए.

एटीएम में थे 8 लाख रुपए

पुलिसकर्मियों ने एटीएम में जाकर देखा तो बदमाश एटीएम मशीन को काट चुके थे. एटीएम में 8 लाख रुपए भरे हुए थे जो पुलिस की सतर्कता से बच गए. जानकारी के मुताबिक इस एटीएम मशीन गार्ड नहीं था और सीएमएस कंपनी द्वारा ठेका दिया हुआ था लेकिन आज तक भी एटीएम मशीन में गार्ड की व्यवस्था नहीं की वही ग्रामीणो ने बताया कि 8 वर्ष से मुख्य बाजार में एटीएम संचालित था लेकिन किराया अधिक होने के कारण गांव के बाहर जीएसएस के पास 1 साल पहले एटीएम लगाया था जोकि सुनसान जगह में आता है फिर भी कंपनी द्वारा गार्ड नहीं लगाया गया. वही बैंक प्रबंधक रामजी लाल मीणा का कहना है कि गार्ड कंपनी द्वारा लगाया जाता है.

पुलिस आयुक्त डॉ राजीव पचार, पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व अवनीश कुमार ,अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जयपुर पूर्व व मेघ चंद मीणा सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी जयपुर पूर्व के निर्देशन में यशवंत सिंह बस्सी थाना अधिकारी के नेतृत्व में बलवीर सिंह एएसआई ,हेड कांस्टेबल मोरध्वज ,कांस्टेबल धर्म सिंह, जगन्नाथ मीणा, द्वारका प्रसाद, मनोज कुमार, अजीत कुमार, पवन कुमार ,नरेश कुमार तुंगा थाना प्रभारी, रामकिशन हेड कांस्टेबल, वकील कांस्टेबल ,मोहन कांस्टेबल ,श्री राम के द्वारा रुपयों से भरा एटीएम लूटने के प्रयास करने वाली मुस्लिमों को दस्तयाब व घटना में उपयुक्त वाहन वह गैस सिलेंडर, गैस कटर, स्प्रे दस्ताने ,रिंच पाना ,प्लास व अन्य सामान जप्त किया .

परिवादी जितेंद्र कुमावत एपीएस चैनल मैनेजर ने बस्सी थाने में रिपोर्ट दी थी कि हमारी कंपनी का बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम जो कि जटवाड़ा मुख्य बाजार में लगा हुआ है मध्य रात्रि में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा लूट के उद्देश्य से एटीएम को छतिग्रस्त करें एटीएम में रखे  8 लाख 31 हजार सुरक्षित मिले.

इनकी हुई गिरफ्तारी

विष्णु कुशवाहा  उम्र 20 साल , विनोद चौधरी उम्र 23 वर्ष , विनोद कुशवाहा उम्र 24 वर्ष , गिर्राज उम्र 25 वर्ष, मुकेश सिंह उम्र 30 वर्ष , शुभम उम्र 22 वर्ष आदि  को गिरफ्तार किया गया.

Reporter: Amit Yadav

ये भी पढ़ें- धोती-कमीज टीम ने राज्य स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक में खूब लूटी वाह-वाही

Trending news