जयपुर में बजरंग दल की त्रिशूल दीक्षा, दो जगह बड़ी संख्या में युवाओं ने ली दीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1510514

जयपुर में बजरंग दल की त्रिशूल दीक्षा, दो जगह बड़ी संख्या में युवाओं ने ली दीक्षा

बजरंग दल की ओर से फिर से त्रिशूल दीक्षा अभियान तेज किया जा रहा है. इसके तहत रविवार को जयपुर में दो स्थानों पर बड़ी संख्या में युवाओं को त्रिशूल दीक्षा दिलवाई गई. इस मौके पर युवाओं को संकल्प दिलाया कि वो त्रिशूल का उपयोग हिंदू धर्म की रक्षा और मर्यादा के लिए करेंगे.

जयपुर में बजरंग दल की त्रिशूल दीक्षा, दो जगह बड़ी संख्या में युवाओं ने ली दीक्षा

जयपुर: बजरंग दल की ओर से नशा मुक्त और देशभक्ति युक्त युवाओं के निर्माण का अभियान हाथ में लिया गया है. इसके तहत देशभर में त्रिशूल दीक्षा के जरिए युवाओं को बजरंगदल से जोड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. बजरंग दल जयपुर विभाग की ओर से रविवार को विद्याधर के हरमाडा प्रखण्ड और शास्त्री प्रखण्ड में त्रिशूल दीक्षा का कार्यक्रम हुआ.

हरमाड़ा में बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक राकेश कुमार ने सभी बजरंगियों को त्रिशूल दीक्षा दिलवाई. इस मौके पर राकेश कुमार ने कहा कि हिंदू समाज की रक्षा के लिए लोगों को घरों में शस्त्र रखना चाहिए. इसकी शुरुआत त्रिशूल दीक्षा से कर रहे हैं. बजरंगदल कार्यकर्ता निर्भिक व निर्लिप्त रूप से बहन-बेटियों के साथ समाज की मार्यादा, हिंदू धर्म और संस्कृति की रक्षा में तैयार रहे. राकेश कुमार ने कहा कि त्रिशूल् दीक्षा लेने वाले कार्यकर्ता यह समझ लें कि त्रिशूल उनके व्यक्तिगत फायदे के लिए नहीं बल्कि धर्म, समाज व संस्कृति की रक्षा के लिए दिया गया है. हरमाड़ा क्षेत्र की त्रिशूल दीक्षा में संत हरिशंकर दास वेदांती महाराज का भी आशीर्वाद मिला.

शास्त्री नगर में भी दीक्षा कार्यक्रम आयोजित

इसी तरह शास्त्री नगर में भी बड़ी संख्या में युवाओं ने त्रिशूल दीक्षा लेते हिंदू धर्म और संस्कृति की रक्षा का संकल्प लिया. यहां बजरंगदल प्रांत संयोजक प्रेम सिंह राजावत ने त्रिशूल दीक्षा दिलवाई. राजावत ने कहा कि युवा समर्थ और शक्तिशाली होंगे तो भारत सशक्त और गौरवशाली बनेगा. बजरंग दल सेवा, सुरक्षा एवं संस्कार के उद्घोष को मानते हुए युवाओं में देश भक्ति और संस्कार निर्माण का कार्यक्रम कर रहा है. भारत माता की जय, बजरंग बली के जयकारों के बीच त्रिशूल दीक्षा के कार्यक्रम हुए.

कार्यकर्ताओं को यह दिलाई शपथ
त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में भारत माता की जय के साथ युवाओं को शपथ दिलाई गई कि मैं परमेश्वर और अपने पूर्वजों को स्मरण करते हुए प्रतिज्ञा करता हूं कि पवित्र हिंदू धर्म और संस्कृति और समाज की रक्षा के लिए हिंदू राष्ट्र की सर्वांगिण उन्नति के लिए बजरंगदल का घटक बना हूं. मैं त्रिशूल दीक्षा लेने जा रहा हैं, त्रिशूल का उपयोग मान धर्म की रक्षा मर्यादा का पालन करूंगा.

Trending news