शनि के अस्त होने से इन राशि के जातकों के उल्टे दिन हो सकते हैं शुरू! जानिए क्या करें उपाय
Advertisement

शनि के अस्त होने से इन राशि के जातकों के उल्टे दिन हो सकते हैं शुरू! जानिए क्या करें उपाय

Shani Dev: ज्योतिषियों क माने तो इस साल यानी साल 2024 में शनि की चाल में 3 बार परिवर्तन होगा.11 फरवरी 2024 को शनि अस्त होंगे. जिसके बाद 18 मार्च 2024 तक इसी अवस्था में शनि रहेंगे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Shani Dev: भगवान शनि को  ज्योतिष शास्त्र में न्याय का देवता बताया गया है. ज्यादातर लोग भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए उनकी मूर्ति पर हर शनिवार को तेज चढ़ाते हैं.शनि  कर्म भाव के स्वामी बताए जाते हैं. किसी भी व्यक्ति के कर्मों पर शनि का प्रभाव निर्भर करता है. इस समय शनि कुंभ राशि में हैं.

ज्योतिषियों क माने तो इस साल यानी साल 2024 में शनि की चाल में 3 बार परिवर्तन होगा.11 फरवरी 2024 को शनि अस्त होंगे. जिसके बाद 18 मार्च 2024 तक इसी अवस्था में शनि रहेंगे. शनि के अस्त होते ही कुछ राशि के जातकों के उल्टे दिन शुरू हो सकते हैं.आपको बताते हैं इस वजह से किन राशि के जातकों पर असर पड़ेगा?

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को शनि की अस्त अवस्था से प्रभाव पड़ेगा. इस वजह से आपकी सेहत खराब हो सकती है. इतना ही नहीं आपकी माता जी की सेहत पर भी इसका बुरा असर देखने को मिल सकता है. आपके कामों में रूकावट आ सकती है.

मकर राशि

कर्क राशि के जातकों पर भी शनि की अस्त अवस्था से प्रभाव पड़ेगा. इस साल शनि की साढ़ेसाती भी रहेगी. इस वजह से आपको जीवन में उतार-चढ़ावा का सामना ज्यादा करना पड़ेगा. खराब सेहत की वजह से आपको अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. मानसिक तनाव आपको हो सकता है. मन मुताबिक सफलता नहीं मिलेगी.

कुंभ राशि

 इस साल शनि की साढ़ेसाती कुंभ राशि पर रहेगी.करियर और धन के मामले में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी पुरानी बीमारी से आपको समस्या हो सकती है. कारोबार में नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों की भी शनि के अस्त होने से परेशानी बढ़ सकती है. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आएगा. पिता के साथ अनबन के कारण संबंध बिगड़ सकते हैं. आपके कामों में रुकावट आ सकती है. इसके अलावा कारोबार में भी आपको नुकसान हो सकता है. किसी कानूनी मामले में भी आप इस वजह से फंस सकते हैं.

क्या करें उपाय

हर शनिवार को शनि देव के मंत्र ऊँ शं शनैश्चराय नमः का जाप करना चाहिए.

शिव तांडव का पाठ आपको करना चाहिए.

अन्न, धन इत्यादि का दान आपको नित्य देना चाहिए.

Trending news