स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए जागरूकता कार्यशाला, मेयर सौम्या गुर्जर बोलीं-सभी की भागीदारी से आएगी टॉप रैंक
Advertisement

स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए जागरूकता कार्यशाला, मेयर सौम्या गुर्जर बोलीं-सभी की भागीदारी से आएगी टॉप रैंक

स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में अच्छी रैंक लाने के लिए नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की ओर से जनजागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ.सौम्या गुर्जर ओर आयुक्त महेन्द्र सोनी ने कहा की जयपुर शहर को साफ, स्वच्छ-सुन्दर बनाने और इसे नियमित रखने में ग्रेटर नगर निगम के सभी कार्मिको

स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए जागरूकता कार्यशाला, मेयर सौम्या गुर्जर बोलीं-सभी की भागीदारी से आएगी टॉप रैंक

जयपुर: स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में अच्छी रैंक लाने के लिए नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की ओर से जनजागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ.सौम्या गुर्जर ओर आयुक्त महेन्द्र सोनी ने कहा की जयपुर शहर को साफ, स्वच्छ-सुन्दर बनाने और इसे नियमित रखने में ग्रेटर नगर निगम के सभी कार्मिकों एवं स्वच्छता सैनिकों के साथ-साथ शहरवासियों की सक्रिय भागीदारी से ही संभव है.

ग्रेटर निगम शहर के प्रत्येक नागरिक को जोड़कर स्वच्छता में जयपुर शहर को दिला पाएगा टॉप रैंक...सौम्या गुर्जर ने आमजन से अपील करते हुए कहा की घर से निकलने वाले गीला, सूखा और हानिकारक कचरे को नीले, हरे एवं लाल कचरे पात्रों में ही रखे. सार्वजनिक जगहों एवं सड़कों पर कचरा न फैकने और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिये भी कहा. आयुक्त महेन्द्र सोनी ने कहा कि जयपुर को स्वच्छता के पायदान पर ऊपर लाना है.यह एक हम सभी का सामूहिक उद्देश्य है. इस श्रृंखला में स्वच्छता सैनिक एवं आमजन से बात कर रहे हैं. जो स्वच्छता में अच्छा काम कर रहे है उनका सम्मान ग्रेटर निगम ने किया है. यह श्रृंखला जारी रहेगी.

स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचे नगर निगम ने तीन ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किये हैं. ग्रेटर नगर निगम स्वच्छता के लिए जनजागरूकता कार्यशाला में स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 के ब्रांड एम्बेसेडर ने सफाई के प्रति आमजन से अपील करते हुये कहा कि कचरा कचरे पात्र में ही डालें.

गीला-सूखा एवं हानिकारक कचरे को हरे,नीले एवं लाल कचरे पात्रों में रखकर निगम के हूपर में कचरा डालें.सार्वजनिक स्थानों पर कचरा नहीं डालने एवं स्वच्छता एप डाउनलोड करने के लिये कहा कि मेरा शहर साफ, स्वच्छ एवं स्वस्थ्य रहे इसलिए हमें सफाई को अपनी स्वयं की जिम्मेदारी समझते हुये इस कार्य में नगर निगम का सहयोग करते हुये जयपुर शहर को स्वच्छता में टॉप रैंक दिलाये. 

Trending news