बगरू विधायक गंगा देवी की फर्जी डिजायर बनाकर ट्रांसफर कराने का प्रयास, जूनियर सहायक का फर्जीवाड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1262186

बगरू विधायक गंगा देवी की फर्जी डिजायर बनाकर ट्रांसफर कराने का प्रयास, जूनियर सहायक का फर्जीवाड़ा

बगरू विधायक गंगा देवी की नकली लेटर पैड तैयार कर उस पर डिजायर लिखकर और विधायक के फर्जी हस्ताक्षर कर स्थानांतरण करवाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है.

 बगरू विधायक गंगा देवी की फर्जी डिजायर बनाकर ट्रांसफर कराने का प्रयास, जूनियर सहायक का फर्जीवाड़ा

जयपुर: बगरू विधायक गंगा देवी की नकली लेटर पैड तैयार कर उस पर डिजायर लिखकर और विधायक के फर्जी हस्ताक्षर कर स्थानांतरण करवाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. इस मामले में बगरू विधायक गंगादेवी के निजी सचिव देवेंद्र कुमार देवतवाल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में शिकायत दी.  शिकायत में बताया गया है कि 15 जुलाई को शाम करीब 8 बजे परिवहन मंत्री ब्रजेंद्र ओला के कार्यालय के टेलीफोन से बगरू विधायक के कार्यालय पर फोन कर बताया गया कि विधायक गंगादेवी की एक डिजायर प्रार्थी दिनेश कुमार यादव कनिष्ठ सहायक जोकि वर्तमान में परिवहन मुख्यालय पर कार्यव्यवस्था के दौरान पदस्थापित है और जिसका मूल पदस्थापन प्रादेशिक परिवहन कार्यालय झालाना, जयपुर है ने अपनी निजी ई मेल के जरिए परिवहन मंत्री कार्यालय को भेजी गई है, जिसमें प्रार्थी दिनेश कुमार यादव कनिष्ठ सहायक का स्थानांतरण जिला परिवहन कार्यालय दूदू करने की अनुशंसा की गई.

इस डिजायर को विधायक कार्यालय की ई मेल से भिजवाया जाए तभी प्रार्थी का स्थानांतरण किया जाएगा. परिवहन मंत्री कार्यालय को ई मेल पर प्राप्त डिजायर को विधायक कार्यालय की ई मेल पर मंगवाया और विधायक कार्यालय से जारी की गई डिजायर के रिकॉर्ड से मिलान किया गया तो उक्त डिजायर जिस पर डिस्पेच नंबर 2905 अंकित था और जारी करने की तारीख 22.06.2022 लिखी गई थी. जबकि 2905 डिस्पेच नंबर की डिजायर विधायक कार्यालय की ओर से 28.06.2022 को मंत्री पशुपालन विभाग को अनिता मीणा पशुधन सहायक के नाम से जारी किया जाना पाया गया.

 दिनेश कुमार यादव ने फर्जी तरीके से इसी डिस्पेच नंबर की डिजायर मुख्यमंत्री के नाम लिखकर कर अपनी निजी ई मेल आईडी के जरिए परिवहन मंत्री कार्यालय को भिजवाया गया है जो पूर्णतया कुटरचित है. फर्जी डिजायर का पूरा मामला सामने आने के बाद विधायक गंगादेवी सहित उनके कार्यालय के सभी कार्मिक अचंभित है. विधायक के निजी सचिव ने एसीपी से उक्त मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

मामले पर विधायक ने ये कहा

बगरू विधायक गंगा देवी के निजी सचिव की ओर से एक व्यक्ति द्वारा विधायक का जाली लेटर पैड बनाकर उस पर फर्जी तरीके से डिजायर करने की शिकायत दी गई है. मामले अविलंब जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में जब बगरू विधायक गंगा देवी से बात की तो उन्होंने कहा कि उसे व्यक्ति को जाली लेटर हेड पर फर्जी तरीके से डिजायर देने को क्या जरूरत थी. डिजायर देने के मामले में तो मेरे कार्यालय और घर के दरवाजे वैसे ही हमेशा खुले रहते है. मेरे से डिजायर मांगता तो मैं मना नहीं करती. उसने जो किया गलत किया है. विधायक में बड़ा मन रखते हुए फर्जी डिजायर बनाने वाले व्यक्ति की क्षमा कर दिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Reporter- Amit Yadav

Trending news