बाल बहुत झड़तें हैं..खोज रहें हैं राम बाण उपाय, ये टिप्स कर सकते हैं आपकी मदद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1765921

बाल बहुत झड़तें हैं..खोज रहें हैं राम बाण उपाय, ये टिप्स कर सकते हैं आपकी मदद

ways to stop hair fall: हेयरफॉल से बचने के लिए आप कुछ टिप्स को अपना कर लाभ उठा सकते हैं. बालों को झड़ने से रोकने के लिए अश्वगंधा आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. जानिए कैसे लें अश्वगंधा.

बाल बहुत झड़तें हैं..खोज रहें हैं राम बाण उपाय, ये टिप्स कर सकते हैं आपकी मदद

ways to stop hair fall: बालों के झड़ने की वजह से आज यूथ के साथ बुजर्ग सभी लोग परेशान हैं. स्मार्ट दिखने के लिए सिर पर बालों का होना बहुत ही जरूरी है. चलिए आपको कुछ खास नुस्खे बताते हैं.

अश्वगंधा करेगा मदद

अश्वगंधा में यूं तो कई गुण होते हैं लेकिन एक गुण अश्वगंधा में ऐसा भी होता जो बालों को झड़ने से रोकने में मदद कर सकता है. बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप सुबह-सुबह अश्वगंधा पाउडर दूध के साथ पी सकते हैं. ये आपके बालों को झड़ने से रोकने में मदद कर सकता है.

तांबे के गिलास में पीएं पानी

एक बेहतर लाइफस्टाइल के लिए बेहतरीन डिसिप्लिन होना जरूरी है. साथ ही इस डिसिप्लिन से ही आपकी सेहत भी ठीक रह सकती है. तांबे के पात्र में पानी पीने से पेट की समस्याएं तो जड़ से समाप्त हो ही सकती हैं साथ ही इसके और भी कई फायदे हैं. सुबह-सुबह खाली पेट तांबे के गिलास में पानी पीने से आपके लिए ये फायदे मंद साबित हो सकता है.हालांकि इस दौरान ये भी जरूरी है कि ये पानी रात को भरा हुआ हो और रात भर तांबे के पात्र में  रखा गया हो.

निरंतर बाल धोने से बचें

एक रिसर्च और मीडिया रिपोर्ट की माने तो रोज-रोज बाल धोने से बालों की जड़ें कमजोर होती है और इस वजह से बाल टूटने की समस्या बढ़ती है. ऐसें में रोजाना बाल धोने से बचना चाहिए और जिस दिन बाल धोने वालें हो उस पहले की रात को ऑइल मसाज आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

ये सारे उपाय मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर हैं, अत: निर्णय लेने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ेंः 

PM मोदी बीकानेर से करेंगे 25 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास- राजेंद्र राठौड़

गुरु पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में डुबकी लगाने आए सीकर के दो युवकों की डूबने से मौत

Trending news