अशोक गहलोत का महिलाओं को एक और 'फ्री' तोहफा, बस कुछ घंटे बाद उठा सकते हैं फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1846529

अशोक गहलोत का महिलाओं को एक और 'फ्री' तोहफा, बस कुछ घंटे बाद उठा सकते हैं फायदा

Ashok Gehlot Free Gift to Women : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के मौके पर सभी महिलाओं को फ्री बस यात्रा का तोहफा दिया है यह सुविधा 29 अगस्त को रात 12:00 बजे से शुरू हो जाएगी.

अशोक गहलोत का महिलाओं को एक और 'फ्री' तोहफा, बस कुछ घंटे बाद उठा सकते हैं फायदा

Ashok Gehlot Free Gift to Women : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की महिलाओं को एक और बाद फ्री तोहफा देने जा रहे हैं इसके लिए महिलाओं को ना तो कोई रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा और ना ही किसी कैंप में जाना होगा दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के मौके पर सभी महिलाओं को फ्री बस यात्रा का तोहफा दिया है यह सुविधा 29 अगस्त को रात 12:00 बजे से शुरू हो जाएगी.

इन जिलों में चलेगी फ्री बस

अनूपगढ़, बालोतरा , ब्यावर, डीग , डीडवाना , दूदू, गंगापुर सिटी, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण, केकड़ी , कोटपूतली , खैरथल, नीमकाथाना, फलोदी , सलूंबर, सांचोर, शाहपुरा, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, टोंक , बारां, बूंदी, झालावाड़ , कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर , पाली, सिरोही, अलवर, दौसा, झुंझुनू, सीकर, बांसवाड़ा , चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद , उदयपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, माधोपुर, बीकानेर, चूरू , हनुमानगढ़ , श्रीगंगानगर,

सरकार के आदेश के मुताबिक सभी महिलाएं और बालिकाएं रक्षाबंधन के दिन निशुल्क बस यात्रा कर सकती हैं. राजस्थान रोडवेज की किसी भी सामान्य या एक्सप्रेस बसों में फ्री यात्रा की जा सकेगी. हालांकि राजस्थान रोडवेज की वोल्वो जैसी लक्जरी बसों में यात्रा के लिए टिकट का भुगतान करना पड़ेगा. साथ ही निशुल्क यात्रा का फायदा सिर्फ राजस्थान की सीमा के अंदर ही मिलेगा. अन्य राज्यों में जाने वाली बेसन के किराए का भुगतान करना होगा.

 

आपको बता दें कि राजस्थान रोडवेज की लगभग 3500 बसों में यह छूट दी जा जा रही है. बस की संख्या भीड़ को देखते हुए बढ़ाई जा सकती है. भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की भी सुविधा दी गई है. फ्री यात्रा के लिए महिलाएं और बालिकाएं भीड़ से बचने के लिए एडवांस ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर सकती है. साथ ही रक्षा रक्षाबंधन के दिन महिलाएं और बालिकाएं टिकट खिड़की या बस के अंदर कंडक्टर से भी फ्री टिकट ले सकती हैं.

ये भी पढ़ें-

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

Trending news