Alert! एयरपोर्ट सहित पूरा राजस्थान में अलर्ट स्मगलिंग,तस्करी की गतिविधियो को रोकने के लिए सतर्कता
Advertisement

Alert! एयरपोर्ट सहित पूरा राजस्थान में अलर्ट स्मगलिंग,तस्करी की गतिविधियो को रोकने के लिए सतर्कता

Jaipur News: अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा जयपुर सहित सम्पूर्ण राजस्थान में स्मगलिंग/ तस्करी की गतिविधियो को रोकने के लिए सीमा शुल्क विभाग जयपुर पूरी तरह से सतर्क है.बहुत ही गरीब, अशिक्षित, वंचित एवं मजदूर वर्ग के लोगो को पहले नौकरी/रोजगार दिलाने के बहाने से बहला-फुसलाकर विदेश ले जाया जाता है.

Rajsamand News

Jaipur News: अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा जयपुर सहित सम्पूर्ण राजस्थान में स्मगलिंग/ तस्करी की गतिविधियो को रोकने के लिए सीमा शुल्क विभाग जयपुर पूरी तरह से सतर्क है.बहुत ही गरीब, अशिक्षित, वंचित एवं मजदूर वर्ग के लोगो को पहले नौकरी/रोजगार दिलाने के बहाने से बहला-फुसलाकर विदेश ले जाया जाता है. फिर स्वदेश वापसी के समय थोड़े से पैसे या हवाई टिकट का लालच देकर प्रतिबंधित सामान जैसे सोना एवं ड्रग्स इत्यादि ले जाने के रूप में लक्ष्य बनाया जा रहा है.

 सोना/ड्रग्स इत्यादि 
जिससे बहकावे में आकर ये लोग दुष्परिणामों से अनभिज्ञ होकर अपराध में शामिल हो जाते हैं और सोना/ड्रग्स इत्यादि प्रतिबन्धित सामान विभिन्न प्रकार के तरीको से अपने जूते, कपडे, इलेक्ट्रोनिक उपकरण इत्यादि वस्तुओ में अथवा अपने शरीर में छुपाकर लाने का प्रयास करते हैं. जिसके परिणामस्वरुप इन बेचारे गरीब एवं इनके परिवारों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

इनको और इनके परिवार पर कई तरह का आर्थिक बोझ एवं शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता है. उन्हें सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत जब्ती, गिरफ़्तारी एवं अधिकतम 7 वर्ष तक का कारावास या जुर्माना आदि जैसी सजाओं का सामना करना पड़ता है.कृपया जागरूक रहें और खुद को तस्करी जैसे किसी भी अपराध का शिकार होने से बचाएं. 

यह भी पढ़ें:जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का तीसरा दिन,विभिन्न सेशन हुए आयोजित

यह भी पढ़ें:'धनवर्षा' से धन्य हो रहें रामलला,14 बैंक स्टाफ गिन-गिन कर थक जा रहें हैं दान

Trending news