राजस्थान की इन 52 सीटों में कांग्रेस को हार का डर! किया मंथन, बनाया जीत का प्लान
Advertisement

राजस्थान की इन 52 सीटों में कांग्रेस को हार का डर! किया मंथन, बनाया जीत का प्लान

Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस के लिए कमजोर समझी जाने वाली 52 विधानसभा सीटों को जीतने के लिए एआईसीसी की स्क्रीनिंग कमेटी ने मंथन शुरू किया है.इसके लिए कमेटी की ओर से पार्टी के निचले कैडर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कारण और जीत के समीकरण जानने का प्रयास किए गए हैं. 

 

कांग्रेस में कमजोर सीटों को लेकर मंथन,बीजेपी के विनिंग रिकॉर्ड तोड़ने की मशक्कत,गोगोई ने जनता पर जताया भरोसा.

Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस के लिए कमजोर समझी जाने वाली 52 विधानसभा सीटों को लेकर प्लान बनाया है, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई ने कहा कि इन 52 विधानसभा सीटों पर बीजेपी के विनिंग रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए कमर कसी है.इसके लिए प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है कि उसकी राय कांग्रेस के पक्ष में है.

राजस्थान में सत्ता का संग्राम मचा हुआ हुआ है.बीजेपी और कांग्रेस अपने अपने हिसाब से संग्राम में जीत हासिल करने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रही है. प्रदेश में 52 सीटें ऐसी है, जहां बीजेपी लगातार तीन या तीन से ज्यादा बार से जीत रही है. कांग्रेस के चुनावी लिहाज से ये कमजोर सीटें समझी जा रही हैं. कांग्रेस प्रदेश में सत्ता रिपीट करने का दावा कर रही है.

 ऐसे में कांग्रेस नेता एक एक सीट पर हार जीत का समीकरण परख रहे हैं. एआईसीसी की स्क्रीनिंग कमेटी इन्हीं 52 सीटों पर जीत के लिए मंथन करने जयपुर पहुंची.स्क्रीनिंग कमेटी ने 52 सीटों में से 26 सीटों को लेकर रविवार को मंथन किया तथा शेष आधी सीटों पर सोमवार को मंथन करेगी.

सीटों पर समीकरण की जानकारी लेने के लिए वहां के ब्लॉक अध्यक्षों तथा उनके सहयोगियों को जयपुर बुलाया गया.स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, सदस्य गणेश गोंदिया तथा अभिषेक दत्त ने ब्लॉक अध्यक्षों से चर्चा की. गोगोई ने ब्लॉक अध्यक्षकों से क्षेत्र में जीत के समीकरण,हार के कारणों सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा की. पंचायत चुनाव में विधानसभा क्षेत्र में क्या नतीजे रहे, हार के कारण रहे और जीत के लिए क्या क्या किया जा सकता है.

 गोगोई ने एक एक ब्लॉक अध्यक्ष से चर्चा कर पूरी जानकारी ली. साथ ही कहा कि वो वापस क्षेत्र में जाएं, तो कार्यकर्ताओं के लिए संदेश लेकर जाएं कि एआईसीसी स्क्रीनिंग को लेकर बहुत संवेदनशील है,आपको भी पार्टी को जिताने के लिए जुटना होगा.कार्यकर्ताओं को संदेश देने के लिए कहा कि जो हार का दाग लगा है, उसे मिटाना है कांग्रेस की जीत का झंडा उठाना है.

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए स्क्रीनिंग कमेटी चैयरमेन गौरव गोगोई ने कहा कि एआईसीसी स्क्रीनिंग कमेटी का प्रदेश का दूसरा दौरा है. पहले चार दिन का दौरा किया था,जिसमें तीन दिन जयपुर और एक दिन उदयपुर जाकर रायशुमारी की थी.पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा सहित कांग्रेस सचिव, मंत्री, विधायक पूर्व सांसद, पूर्व विधायकों से मुलाकात की थी. सबने अच्छी स्थिति बताई थी.

 गोगोई ने कहा कि अब दो दिन का दौरा है 52 सीटों पर मंथन कर रहे हैं जहां कांग्रेस लगातार हारती हुई आ रही है.ऐसे में प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस का झंडा लहराते हुए देखना चाहते हैं. भाजपा के विनिंग रिकॉर्ड को तोड़ना है.

भाजपा की तुलना में,कांग्रेस में ज्यादा चुनाव तैयारी -गोगोई

प्रदेश में भाजपा की परिवर्तन रैलियों में उमड़ती भीड़,दूसरे प्रदेशों के नेताओं की तैनातगी सहित अन्य सवालों पर गौरव गोगोई ने कांग्रेस की तैयारियां गिना दी.गोगोई बोले, कांग्रेस की तीन सदस्य स्क्रीनिंग कमेटी का दूसरा दौरा है। आज प्रियंका गांधी की रैली है, वहीं खड़गे रैली करके गए हैं, उनकी भीड़ बीजेपी की तुलना में कहीं ज्यादा है. 25 लोकसभा क्षेत्र में ऑब्जर्वर तैनात किए जो दिल्ली पंजाब उत्तराखंड से आए हैं.

अंत में जाकर हर चुनाव का नतीजा निर्भर होता है. लोगों की राय पर चुनाव का नतीजा तय होता है.लोग एक साल पहले ही लोग मन बना लेते हैं कि सरकार को हटा लेते हैं, लेकिन इस बार लोगों के मन का भाव नहीं है, इस बार सरकार को वापस लाना है कांग्रेस पार्टी को जिताना है. लोगों ने प्रेम सम्मान आगे बढाया है दोबारा कांग्रेस पार्टी जीतने वाली है.

पेपरलीक के सवाल को टाल गए गोगोई 

बीजेपी के कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाने के सवाल पर गोगोई ने कहा कि हरियाणा के महिला खिलाडी न्याय की लड़ाई लड़ रही थी,तब कांग्रेस पार्टी उनके सथ खड़ी थी. न्याय मांगने पर भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी गई.गोागोई ने कहा कि भाजपा के लोग माटी को खराब करने में लगे हैं.

ये भी पढ़ें- मौसम ने ली करवट, राजस्थान में यहां हुई जमकर बारिश, घरों में घुसा पानी

 

Trending news