जयपुर में कृषि एवं रोजगार कार्यशाला आयोजित, बेरोजगारों और उन्नत कृषि पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287114

जयपुर में कृषि एवं रोजगार कार्यशाला आयोजित, बेरोजगारों और उन्नत कृषि पर हुई चर्चा

राजस्थान एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स एसोसिएशन की ओर से बुधवार को राजधानी जयपुर में कृषि और रोजगार विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. जयपुर के कृषि अनुसंधान केन्द्र में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से कृषि विद्यार्थी सहित कृषि विशेषज्ञ भी मौजूद रहे. 

 जयपुर में कृषि एवं रोजगार कार्यशाला आयोजित, बेरोजगारों और उन्नत कृषि पर हुई चर्चा

JAIPUR: राजस्थान एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स एसोसिएशन की ओर से बुधवार को राजधानी जयपुर में कृषि और रोजगार विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. जयपुर के कृषि अनुसंधान केन्द्र में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से कृषि विद्यार्थी सहित कृषि विशेषज्ञ भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में नोखा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई, ओबीसी वित्त एवं विकास कॉर्पोरेशन अध्यक्ष पवन गोदारा, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव और एसोसिएशन अध्यक्ष सीताराम भाखर भी मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

आयोजन में शामिल एसोसिएशन अध्यक्ष सीताराम भाखर ने बताया कि इस कार्यशाला का उद्देश्य कृषि विद्यार्थियों के सामने खड़ी हो रही रोजगार की समस्या का पता लगाना है, हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से करीब 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है, लेकिन उन्नत किस्म की खेती को बढ़ावा देने के लिए हर पंचायत स्तर पर भर्ती की आवश्यकता है इसलिए कृषि विद्यार्थियों के लिए और पदों को बढ़ाया जाए.

कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे विधायक बिहारी लाल बिश्नोई और ओबीसी वित्त एवं विकास कॉर्पोरेशन अध्यक्ष पवन गोदारा ने कहा कि इस समय किसानों के सामने कई बड़ी चुनौतियां है. हर सीजन में उनको अपनी फसल बचाने की कई बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. 

ऐसे में इस कार्यशाला में इस चर्चा की गई है कि किसानों की फसलों को किस प्रकार उन्नत बनाया जाए. साथ ही कृषि विद्यार्थियों के लिए रोजगार के अवसर और कैसे उत्पन्न किए जा सकें. कृषि बेरोजगार विद्यार्थियों की समस्या सरकार तक पहुंचाने के प्रयास किए जाएंगे. साथ ही इस कार्यशाला में प्राप्त सभी सुझावों को ड्राफ्ट बनाकर सरकार तक भेजा जाएगा.

कार्यशाला में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि कृषि विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या ये है की प्रदेश में समय पर भर्तियां नहीं हो रही है और अगर हो रही है तो वो समय पर पूरी नहीं हो रही है इसलिए सरकार को चाहिए की वो समय पर भर्ती निकाले और उनको समय पर भी पूरा करे.

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news