राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ आंदोलन तेज
Advertisement

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ आंदोलन तेज

Jaipur News: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष को श्याम नगर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए हुए करीब चार दिनों का समय हो गया है. ऐसे में अब उपेन यादव की रिहाई को लेकर आंदोलन तेज होता जा रहा है. उपेन यादव के समर्थन में अब राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी उतर चुके हैं.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ आंदोलन तेज

Jaipur: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष को श्याम नगर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए हुए करीब चार दिनों का समय हो गया है. ऐसे में अब उपेन यादव की रिहाई को लेकर आंदोलन तेज होता जा रहा है. उपेन यादव के समर्थन में अब राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी उतर चुके हैं. निर्मल चौधरी ने आज सुबह सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए 3 बजे श्याम नगर थाने के घेराव की चेतावनी दी थी.

जिसके बाद श्यान नगर थाने को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया. करीब 3.15 बजे निर्मल चौधरी जब समर्थकों के साथ श्याम नगर थाने पहुंचे तो पुलिस ने थाने से करीब 100 मीटर की दूर पर बैरिकेडिंग करते हुए निर्मल चौधरी और समर्थकों को रोका. इसके बाद करीब एक घंटे तक बैरिकेटिंग पर रुकने के बाद भी निर्मल चौधरी की मुलाकात उपेन यादव से नहीं हो पाई

गौरतलब है की 19 नवम्बर को चूरू के सरदारशहर से पुलिस ने उपेन को हिरासत में लिया था,और करीब 30 घंटों के बाद साल 2016 में किसी ठगी से जुड़े मामले में उपेन यादव की गिरफ्तारी बताई गई थी. जिसके बाद अदालत ने उपेन यादव को 27 नवम्बर तक पुलिस हिरासत के निर्देश दिए थे. इस दौरान दो बार निर्मल चौधरी ने उपेन यादव से मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन मुलाकात नहीं होने के चलते निर्मल चौधरी ने श्याम नगर थाने के घेराव की चेतावनी दी. निर्मल चौधरी की चेतावनी के बाद पूरे थाने इलाके को छावनी में बदल दिया गया. थाने के बाहर दंगा नियंत्रण वाहन खड़ा किया गया. तो वहीं थाने से करीब 400 मीटर की परिधि पर बैरिकेट लगाकर यातायात को बंद कर दिया गया.

निर्मल चौधरी जब समर्थकों के साथ थाने के लिए निकले तो थाने से करीब 100 मीटर की दूर पर ही निर्मल चौधरी को रोकते हुए करीब 1 घंटे तक वार्ता की,,लेकिन उसके बाद भी निर्मल चौधरी की उपेन से मुलाकात नहीं हो पाई. अंत में पहले पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने की बात पर सहमति बनी. जिसके बाद निर्मल चौधरी समर्थकों के साथ आंदोलन को खत्म करने का ऐलान करते हुए रवाने हुए.

निर्मल चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक बेरोजगार नेता जो बेरोजगारों की आवाज को बुलंद करता है पुलिस द्वारा उसको लगातार परेशान किया जा रहा है. 2016 से जुड़ा कोई ठगी का मामला बताया जा रहा है. लेकिन मामला क्या है इसका जवाब किसी के पास नहीं है. चूरू से उपेन यादव को हिरासत में लिया जाता है और जयपुर से गिरफ्तारी दिखाई जाती है. 30 घंटों तक गिरफ्तारी दिखाई जाती है. उसके बाद कोर्ट से 10 दिनों का रिमांड मांगा जाता है. जैसे उपेन यादव कोई हार्डकोर अपराधी है. प्रदेश सरकार की ओर से बस युवाओं की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है. इसलिए प्रदेश की समस्त छात्र शक्ति उपेन यादव के साथ है.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, भीलवाड़ा में 48 घंटे के लिए नेट बंद

Bikaner: बीकानेर कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने मारा थप्पड़ तो टंकी पर चढ़ा किसान

 

Trending news