राजस्थान के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1637494

राजस्थान के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Rajasthan Weather : राजस्थान में एक बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है. फरवरी के आखिरी सप्ताह से लेकर पूरे मार्च महीने में और अब अप्रैल माह में भी मौसम में बदलाव लगातार जारी है. एक नया पश्चिमी विक्षोभ आज से प्रदेश में प्रवेश कर गया है.

 

राजस्थान के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Rajasthan Weather : प्रदेश में एक के बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है. फरवरी के आखिरी सप्ताह से लेकर पूरे मार्च महीने में और अब अप्रैल माह में भी मौसम में बदलाव लगातार जारी है. एक नया पश्चिमी विक्षोभ आज से प्रदेश में प्रवेश कर गया है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मध्यम से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश होने की भी संभावना व्यक्त की गई है.

इस सिस्टम के असर से जयपुर, अजमेर, जोधपुर, और शेखावाटी क्षेत्रों में मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा. जिससे इन जिलों में दोपहर बाद और रात के समय तेज हवा और बरसात होने की संभावना है. कल 4 मार्च को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में दोपहर बाद तेज हवाएं और बरसात की चेतावनी जारी की गई है. 5 अप्रैल को बीकानेर संभाग को छोड़कर प्रदेश के सभी भागों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

 

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों तक प्रदेश के तापमान में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. 6 अप्रैल से प्रदेश के अधिकतर जिलों में तापमान में बढ़ोतरी होने के संकेत मिल रहे हैं. जिससे एक बार फिर लोगों को गर्मी सताने लगेगी. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बांसवाड़ा का अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री दर्ज हुआ, वहीं बाड़मेर जिले का अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री दर्ज हुआ, राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अगर न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो 15.3 डिग्री सिरोही और संगरिया का तापमान 15.9 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान की 200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा बीजेपी का 'नमो वॉलिंटियर' अभियान

उपनेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पूनिया का बड़ा बयान- झाड़ू-पोंछा लगाने की जिम्मेदारी भी मिली तो करूंगा

Trending news