अलवर में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद विभाग ने एक और जांच कमेटी बनाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1557115

अलवर में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद विभाग ने एक और जांच कमेटी बनाई

Jaipur News: अलवर में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर जलदाय विभाग ने एक और जांच कमेटी गठित की है. जांच कमेटी अलवर पहुंचकर घटिया कामों की जांच कर रही है. पूरे मामले को लेकर ज़ी मीडिया ने भ्रष्टाचार पर बड़ा खुलासा किया था.

 

अलवर में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद विभाग ने एक और जांच कमेटी बनाई

Jaipur: अलवर में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर जलदाय विभाग ने एक और जांच कमेटी गठित की है. जांच कमेटी अलवर पहुंचकर घटिया कामों की जांच कर रही है. पूरे मामले को लेकर ज़ी मीडिया ने भ्रष्टाचार पर बड़ा खुलासा किया था. जिसके बाद में जलदाय विभाग में जांच दल गठित कर टीमें घटिया काम की जांच कर रही है.

एसएस सुबोध अग्रवाल के निर्देश के बाद में 4 सदस्यों की कमेटी गठित की है जिसमें SE क्वालिटी कंट्रोल मुकेश चंद्र गर्ग, XEN सतर्कता अनुज गुप्ता, सहायक लेखाधिकारी विजय शर्मा,दीनदयाल गुप्ता जांच दल में शामिल किए गए है. अलवर में घटिया कार्यों को लेकर तीसरी बार प्रकरण की जांच की जा रही है ऐसे में कहीं अबकी बार भी लीपापोती का प्रयास तो नहीं किया जा रहा क्योंकि दो बार कमेटी की जांच रिपोर्ट में कोई भी रिजल्ट सामने नहीं आया था.

पूरे मामले को लेकर ज़ी मीडिया ने सच्चाई दिखाई थी कि कैसे जलदाय विभाग में इंजीनियर और ठेकेदार मिलकर भ्रष्टाचार की परतें बिछा रहे हैं. इसमें दिखाया था कि 6 इंच से लेकर 9 इंच की गहराई पर पाइप लाइनें बिछाई जा रही है और दूसरी तरफ जो पाइप बिछाए जा रहे हैं वह भी पूरी तरीके से घटिया किस्म के हैं. अब तीसरी बार जांच कमेटी गठित करने पर क्या फैक्ट रिपोर्ट सामने आएगी या नहीं. खुलासे के बाद में तत्कालीन एक्सियन धर्मेंद्र यादव को सस्पेंड कर दिया था, जबकि बाकी इंजीनियर और प्रमोद पर कार्रवाई होना बाकी है ऐसे में देखना होगा कि जांच कमेटी कब तक पूरे प्रकरण की जांच करती है और कब दोषियों पर गाज गिरती है.

Trending news