Aaj Ka Rashifal : मां लक्ष्मी की कृपा मेष-धनु-तुला पर, ये है शुक्रवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1466677

Aaj Ka Rashifal : मां लक्ष्मी की कृपा मेष-धनु-तुला पर, ये है शुक्रवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal : आज के दिन वृषभ राशि वाले भावनात्मक रुप से संवेदनशील महसूस करेंगे और जीवनसाथी के साथ मिलकर नई योजनाएं बनाएंगे.

 

Aaj Ka Rashifal : मां लक्ष्मी की कृपा मेष-धनु-तुला पर, ये है शुक्रवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal : आज के दिन वृषभ राशि वाले भावनात्मक रुप से संवेदनशील महसूस करेंगे और जीवनसाथी के साथ मिलकर नई योजनाएं बनाएंगे.

मेष राशि
किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा. बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है. जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो. आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी. अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फँस सकते हैं. यदि आप नई जानकारी और क्षमताएँ विकसित करने की थोड़ी ज़्यादा कोशिश करेंगे, तो आपको बहुत लाभ होगा.

वृषभ राशि
आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचें जो आपको चोट पहुँचा सकते हों. अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी हो. अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें. पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें. आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी. 

मिथुन राशि
अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें. अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा. कम-से-कम दख़ल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है. दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें, लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है. घरेलू कामकाज आपको ज़्यादातर वक़्त व्यस्त रखेंगे. थोड़ी कोशिश और करें. आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है. दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे. 

Horoscope 2023 : नया साल 2023 इन राशियों के लिए रहेगा हैप्पी, जानें आपकी राशि का हाल

कर्क राशि
आज आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं. परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने की वजह से आपको आर्थिक परेशानी आ सकती है, हालांकि इस वक्त आपको धन से ज्यादा उनकी सेहत की चिंता करनी चाहिए. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करें. रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है. शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें.

सिंह राशि
आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे.

कन्या राशि
अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं. सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है. अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं. ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी. अगर आप अपने साथी के नज़रिए को नज़रअंदाज़ करेंगे, तो वह अपना आपा खो सकता/सकती है. दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है. 

कंतारा से कम नहीं है राजस्थान के उदयपुर की गवरी, देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

तुला राशि

प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि
आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने करोबार में अच्छा कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा. दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा. लेकिन ज़्यादा पैसे ख़र्च न करें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुँचेंगे.

धनु राशि
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. 

Chanakya Niti : जिस स्त्री या पुरुष ने शरीर के इस अंग पर पा लिया काबू फिर उसे कोई नहीं रोक सकता

मकर राशि

ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी, लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ. रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं.

कुंभ राशि
ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. दोस्तों के साथ शाम बेहद मज़ेदार और हँसी-ख़ुशी से भरपूर रहेगी अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा.

मीन राशि
ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है. विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. 

Chanakya Niti : शादी के बाद पुरुष क्यों करने लगता है दूसरी स्त्री की तलाश, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति

 

 

Trending news