अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का 113 वां राष्ट्रीय महाधिवेशन कल, पहुंचेंगे गुर्जर सरदार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366113

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का 113 वां राष्ट्रीय महाधिवेशन कल, पहुंचेंगे गुर्जर सरदार

पूतली ग्राम में देवनारायण मंदिर में कल रविवार को आयोजित होने वाले अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के 113 वें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियां जोरों पर है. महाधिवेशन में राजस्थान के विभिन्न जिलों समेत देश भर के विभिन्न राज्यों से प्रतिनिधि और गुर्जर सरदार जुटेगें. 

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का 113 वां राष्ट्रीय महाधिवेशन कल, पहुंचेंगे गुर्जर सरदार

Jaipur: कोटपूतली पूतली ग्राम में देवनारायण मंदिर में कल रविवार को आयोजित होने वाले अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के 113 वें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियां जोरों पर है. महाधिवेशन में राजस्थान के विभिन्न जिलों समेत देश भर के विभिन्न राज्यों से प्रतिनिधि और गुर्जर सरदार जुटेगें. इसके लिए आयोजन स्थल पर विशाल टैण्ट पानी भोजन का इंतजाम किया जा रहा है. वहीं, करीब 10 हजार लोगों के महाभोज की तैयारियां भी की जा रही है. इस मौके पर लोक गायक ब्रह्मपाल नागर द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जायेगी.

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. यशवीर सिंह गुर्जर ने बताया कि यह महासभा गुर्जर समाज का सबसे पूराना राष्ट्रीय संगठन है. जिसका महाधिवेशन प्रतिवर्ष अलग-अलग स्थान पर आयोजित किया जाता है. जिसमें देश भर से गुर्जर समाज के पंच पटेल भाग लेते है. इस बार के महाधिवेशन की मुख्य मांग राजस्थान में गुर्जर समाज समेत पांच जातियों को दिये गये एमबीसी आरक्षण को संविधान में संशोधन कर 9 वीं अनुसूची में डालने की रहेगी.

Khandar: फसल की रखवाली कर रहे बाप-बेटे को नाग-नागिन ने डसा, दोनों की जान चली गई

साथ ही समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने, बालिका शिक्षा को आगे बढ़ाने और कुरीतियों को दूर करने सम्बंधित अन्य गंभीर मुद्दों पर विचार विमर्श करते हुए प्रस्ताव पारित किये जायेगें. डॉ. यशवीर सिंह ने यह भी कहा कि आरक्षण का लाभ गरीब और जरूरतमंद तक पहुंचना चाहिये. इसके लिए भारत सरकार ने एक कमेटी का गठन भी पूर्व में किया था, लेकिन उस पर कार्य आगे नहीं बढ़ा. यह एक सोचनीय विषय है. इस मौके पर तैयारियों को अन्तिम रूप देते हुए बैठक का आयोजन भी हुआ. जिसमें आयोजन को लेकर विचार विमर्श किया गया.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. यशवीर सिंह गुर्जर समेत महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पुरूषोत्तम फागणा, राष्ट्रीय महासचिव डॉ. जिलेसिंह, रामकेश चपराना, राष्ट्रीय सचिव रामसिंह कसाना, प्रदेश सचिव दिनेश कमान्डेंट, तहसील अध्यक्ष शंकर लाल कसाना, जयराम गुर्जर, पूर्व विधायक रामचन्द्र रावत, प्रदेश प्रचार मंत्री रोशन हवलदार, मालीराम कम्पाउन्डर, राजेन्द्र कसाना समेत अन्य पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन हुआ. जहां आयोजन की तैयारियों को अन्तिम रूप दिया गया. पदाधिकारियों ने बताया कि अधिवेशन में केन्द्रिय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, सांसद मलुक नागर, कार्यकारी अध्यक्ष हरिश भाटी व डॉ. रामकिशोर समेत करीब 14 प्रान्तों के प्रदेशाध्यक्ष, विभिन्न राज्यों से गुर्जर समाज के सरदार, पंच पटेल व जनप्रतिनिधि आदि भाग लेगें.

Reporter- Amit Yadav

Trending news