हनुमानगढ़ में बोर्ड चेयरमैन पवन गोदारा और सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने इंद्रा रसोई में भोजन चखकर जांची व्यवस्थाएं
Advertisement

हनुमानगढ़ में बोर्ड चेयरमैन पवन गोदारा और सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने इंद्रा रसोई में भोजन चखकर जांची व्यवस्थाएं

हनुमानगढ़ जंक्शन के बस स्टैंड स्थित इंद्रा रसोई का राजस्थान राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त और विकास आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री पवन गोदारा, जिला बाल कल्याण समिति चेयरमैन जितेंद्र गोयल ने औचक निरीक्षण किया.

हनुमानगढ़ में बोर्ड चेयरमैन पवन गोदारा और सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने इंद्रा रसोई में भोजन चखकर जांची व्यवस्थाएं

Hanumangarh: हनुमानगढ़ जंक्शन के बस स्टैंड स्थित इंद्रा रसोई का राजस्थान राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त और विकास आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री पवन गोदारा, जिला बाल कल्याण समिति चेयरमैन जितेंद्र गोयल ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान राज्यमंत्री गोदारा और सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने भोजन करने आए लोगों से बातचीत कर भोजन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली, इसके बाद दोनो ने टोकन कटवा खुद भी भोजन खा गुणवत्ता जांची.

राज्यमंत्री पवन गोदारा ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ''कोई भूखा ना सोए'' के ध्येय को लेकर शुरू की गई इंदिरा रसोई का आज औचक निरीक्षण किया. खुद भी कूपन कटवा कर खुद खाकर भोजन की गुणवत्ता जांची. भोजन को चखने के बाद उन्होंने बताया कि भोजन की गुणवत्ता अच्छी थी, रसोई के संचालक का व्यवहार भी बहुत अच्छा था.

 गोदारा बोले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कि भी यही मंशा है कि ₹8 में हर कोई भरपूर स्वच्छ माहौल में गुणवत्ता पूर्ण भोजन करें, उसी के उद्देश्य से हनुमानगढ़ जंक्शन के बस स्टैंड में संचालक का आमजन से भी व्यवहार मधुर है. इंद्रा रसोई के माध्यम से आमजन को मात्र 8 रुपए में स्वादिष्ट भोजन मिल रहा है.

गोदारा ने कहा की निरीक्षण के दौरान खाने की क्वालिटी भी अच्छी मिली. गोदारा ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पूरे राजस्थान में इंदिरा रसोई शुरू कर आमजन को बड़ी सौगात दी है. हनुमानगढ़ में भी आमजन को ₹8 रुपए में गुणवत्ता पूर्ण भोजन स्वच्छ माहोल में मिल रहा है और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा रसोई शुरू कर पूरे देश में एक मिसाल भी पेश की है.

 इंदिरा रसोई में अधिकारियों, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, पार्षद, सरपंच भी समय-समय पर इंदिरा रसोई पर आकर भोजन को ग्रहण करें और भोजन की क्वालिटी को लेकर खुद देखें ताकि रसोई संचालक भी सजग रहें की कोई भी अधिकारी किसी समय भी आ सकता है, जिससे कि भोजन की गुणवत्ता अच्छी रहे. भोजन की गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता ना हो.

गोदारा ने कहा कि जब भी कांग्रेस की सरकार आई तब आमजन को केंद्र में रख कर योजनाएं बनाई चाहे वह इंदिरा रसोई हो या चिरंजीवी योजना हो जिसमें 10 लाख रुपए तक का इलाज निशुल्क इलाज प्रदेश में कहीं भी लिया जा सकता है.

 वहीं, सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष जितेंद्र गोयल ने कहा कि जंक्शन बस स्टैंड स्थित इंदिरा रसोई का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उन्होंने ने भी खाना चख, भोजन को पौष्टिक और स्वादिष्ट बताया और आमजन से बातचीत की तो कोई छात्र चूरू कोई सीकर तो कोई अन्य जगह से आया था जो ₹8 में भरपेट भोजन कर रहा था और सबने भोजन के बाद गुणवत्ता की भी प्रशंसा की, उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री का जो सपना है कि कोई भूखा ना सोए जो आज धरातल पर भी साकार होता दिखाई दे रहा है. गोयल ने बताया कि राजस्थान सरकार ने जो भी आमजन के लिए योजना बनाई है.

 उनका लाभ आमजन को धरातल पर भी मिला है. राजस्थान में 8 रुपए में भर पेट भोजन मिलना सराहनीय कदम है. सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने कहा कि मेरा मानना है कि इंदिरा रसोई जैसी योजना पूरे देश में शुरू होनी चाहिए, ताकि पूरे देश में कोई भी जरूरत मंद भूखा ना सोए.

ये भी पढ़ें- SSC GD Constable Recruitment 2022: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के इतने हजार पद पर होगी भर्ती, सिर्फ 23 साल तक के उम्मीदवारों को है मौका

 

 

Trending news