Hanumangarh: आलू की आड़ में अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का भंडाफोड, 40 लाख की शराब सहित दो गिरफ्तार
Advertisement

Hanumangarh: आलू की आड़ में अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का भंडाफोड, 40 लाख की शराब सहित दो गिरफ्तार

आलू की आड़ में अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का भंडाफोड पुलिस ने किया है. साथ ही 40 लाख की शराब सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

Hanumangarh: आलू की आड़ में अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का भंडाफोड, 40 लाख की शराब सहित दो गिरफ्तार

Hanumangarh: आलू की आड़ में अंतर्राज्यीय शराब तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए जिला विशेष टीम और गोलूवाला पुलिस ने 40 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब सहित दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस गिरफ्त में आया एक आरोपी ट्रक चालक, वहीं दूसरा हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी ग्राम पंचायत का पूर्व सरपंच विशाल सिंह भाटी है जिसे पुलिस ने ट्रक का एस्कॉर्ट में चल रही टेंपरेरी नंबर की स्कॉर्पियो सहित गिरफ्तार किया है. 

मामले की जांच रावतसर थाना प्रभारी रविंद्र सिंह नरूका को सौंपी गई है. गोलूवाला थाना के कैंचियां चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार सारस्वत ने बताया कि मुखबिर से मिली इत्तिला के आधार पर गंगानगर सूरतगढ़ राजमार्ग पर ओवर ब्रिज के पास कार्रवाई को अंजाम दिया गया. गंगानगर की तरफ से आ रहे ट्रक नंबर आरजे 19 जीएच 2905 के अंदर बने केबिन में भरी विभिन्न ब्रांड की 479 पेटी (4182 लीटर) पंजाब निर्मित अवैध शराब बरामद की गई.

आरोपियों ने पुलिस चकमा देने के लिए ट्रक में शराब की पेटियों के ऊपर आलू से भरी बोरियां लाद रखी थी. शराब पंजाब से वाया श्रीगंगानगर होते हुए जालोर के सांचौर में जाने थी जहां से आगे से गुजरात में सप्लाई किया जाना था. अंग्रेजी शराब में 249 पेटी मेकडोल के पव्वे, 130 कार्टून मैकडोल बॉटल, आईबी ब्रांड के पाव्वों के 48 कार्टून, आलसीजन ब्रांड के पाव्वो के 50 कार्टून बरामद हुए. 

गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान ट्रक चालक चितलवाना पुलिस थाना के रणोदर गांव निवासी भंवरलाल पुत्र जगराम बिश्नोई और टिब्बी के पूर्व सरपंच वार्ड नंबर 23 निवासी विशाल सिंह भाटी पुत्र हजारी सिंह राजपूत के रूप में हुई है. पूरे मामले में मजेदार तथ्य यह है कि ट्रक चालक और विशाल सिंह भाटी एक दूसरे को जानते तक भी नहीं है. 

इस पूरे मामले को ऑपरेट करने वाला सांचौर का कमलेश कुमार है जो बराबर दोनों को फोन पर दिशा निर्देश दे रहा था विशाल सिंह भाटी को पंजाब से भरे ट्रक को निकालकर जालौर तक पहुंचाने की जिम्मेवारी दी गई थी. वह हर 5 किलोमीटर की रेकी कर रिपोर्ट कमलेश कुमार को दे रहा था जहां से रास्ता साफ होने की रिपोर्ट मिलने पर कमलेश ट्रक चालक भंवरलाल को गाइड करता रहा क्योंकि पुलिस के पास विशाल सिंह की अवैध शराब से भरे ट्रक को सपोर्ट करने की ताजा जानकारी थी. इसीलिए पुलिस ने पहले विशाल को पकड़ा उसके बाद यह ट्रक पकड़ा गया. विशाल सिंह भाटी पूर्व में सरपंच रहते हुए सरकारी राशि में गबन के आरोप में जेल जा चुका है. वहीं इसके खिलाफ पूर्व में कोलायत थाने में भी ट्रक में शराब भर तस्करी करने का मुकदमा दर्ज है. वही आरोपी ट्रक चालक भंवरलाल के खिलाफ भी जोधपुर में शराब तस्करी का प्रकरण चल रहा है.

 

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news