Hanumangarh News: बस में पकड़ा गया 3 क्विंटल से ज्यादा अवैध डोडा पोस्त, तस्कर अरेस्ट
Advertisement

Hanumangarh News: बस में पकड़ा गया 3 क्विंटल से ज्यादा अवैध डोडा पोस्त, तस्कर अरेस्ट

राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा पुलिस ने जिला विशेष टीम के सहयोग से बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है. भारी मात्रा में 3 क्विंटल 42 किलो अवैध डोडा पोस्त बस में ले जाया जा रहा था. 

Hanumangarh News: बस में पकड़ा गया 3 क्विंटल से ज्यादा अवैध डोडा पोस्त, तस्कर अरेस्ट

Pilibanga, Hanumangarh News: हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा पुलिस ने जिला विशेष टीम के सहयोग से बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है. भारी मात्रा में 3 क्विंटल 42 किलो अवैध डोडा पोस्त बस में ले जाया जा रहा था. 

जिला विशेष टीम को सूचना मिलने पर पीलीबंगा पुलिस के सहयोग से बस को रुकवा कर तलाशी ली तो बस से अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ. पीलीबंगा पुलिस ने बस को जब्त कर अवैध डोडा पोस्त सहित एक लोग को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढे़ं- Barmer News: बाड़मेर दौरे पर मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पानी चोरी को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना

पीलीबंगा पुलिस ने तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच टाउन थाना प्रभारी दिनेश सारण को सौंप दी गई है. कार्यवाहक पीलीबंगा थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि पुलिस को जिला विशेष टीम से बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त आने की सूचना मिली थी, जिसके बाद थाना क्षेत्र के राधास्वामी डेरे के पास नाकाबन्दी करवाई गई थी. 

तस्कर मौके से गिरफ्तार
नाकाबन्दी के दौरान बस नंबर आरजे 31 पी ए 4432 को रोककर तलाशी ली तो बस से 3 क्विंटल 42 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ. पुलिस ने मौके से तस्कर को गिरफ्तार कर थाने ले आयी. पुलिस पूछताछ में तस्कर की पहचान संजीव उर्फ संजय कुमार पुत्र शिवभगवान बिश्नोई निवासी संगरिया के रूप में हुई. इसके बाद पुलिस बस को जब्त कर थाने ले आयी. पुलिस ने तस्कर संजीव उर्फ संजय कुमार के खिलाफ NDPS act में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढे़ं- Jaipur: बच्चों-गर्भवतियों के लिए 1000 करोड़ का पोषाहार, स्वाद ऐसा कि जानवर भी न खाएं

थाना प्रभारी दिनेश सारण को सौंपी गयी जांच की जिम्मेदारी
प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में पीलीबंगा पुलिस को तस्कर ने बीकानेर के कोलायत के पास किसी सुनसान जगह से डिलीवरी लेने की बात स्वीकार की है. गिरफ्तार आरोपी दो तीन बस का मालिक बताया जा रहा है, जो पहले भी कई बार इसी तरह बस से पोस्त ला चुका है. मामले की जांच टाउन थाना प्रभारी दिनेश सारण को सौंपी गयी है.

कार्रवाई करने वाली टीम में उप निरीक्षक सुशील कुमार, कांस्टेबल संदीप, चंद्रशेखर, विजय, पवन शामिल रहे. नशे पर की गई बड़ी कार्रवाई में जिला विशेष टीम की विशेष भूमिका रही.

Trending news